वोटर्स को हल्के में न लें, अटल और इंदिरा को भी मिली थी हार

मतदाताओं को कभी हल्के में न लें राजनेता- शरद पवार

0

शरद पवार ने राजनेताओं को वोटर्स को हल्के में न लेने की सलाह दी

 

MUMBAI: राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) के अध्यक्ष शरद पवार (SHARAD PAWAR) ने BJP पर निशाना साधा है। शरद पवार (SHARAD PAWAR) ने कहा है कि राजनेताओं को वोटर्स (VOTERS) को कभी भी हल्के में नहीं लेना चाहिए। मतदाताओं की शक्ति का अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है कि इंदिरा गांधी (INDIRA GANDHI) और अटल बिहारी वाजपेयी (ATAL BIHARI VAJPAYEE) जैसे शक्तिशाली नेताओं को भी चुनाव में हार का सामना करना पड़ा था।

इंदिरा और अटल जैसे नेताओं को चुनाव में हार का सामना करना पड़ा: शरद पवार

 

महाराष्ट्र (MAHARASHTRA) के पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ( DEVENDRA FADNAVIS) ने पिछले साल के विधानसभा चुनावों के दौरान अपने ‘एमी पुन: येन’ (मैं वापस आऊंगा) की आलोचना करते हुए कहा कि वोटर्स को इसमें अहंकार दिखा और महसूस किया कि इन्हें सबक सिखाया जाना चाहिए। उन्होंने यह भी कहा कि तीनों सत्तारूढ़ सहयोगियों- शिवसेना, एनसीपी और कांग्रेस में मतभेदों को लेकर आ रही खबरें निराधार हैं, जो उद्धव ठाकरे की अगुवाई वाले महाविकासअघाडी (MVA) सरकार का हिस्सा हैं।

NCP अध्यक्ष ने ये भी कहा कि वह न तो  सरकार के हेडमास्टर हैं और न ही गठबंधन के रिमोट कंट्रोल है। उन्होंने ये स्पष्ट कर दिया कि ठाकरे और उनके मंत्री सरकार चला रहे हैं। पूर्व केंद्रीय मंत्री ने शिवसेना नेता और पार्टी के मुखपत्र सामना के कार्यकारी संपादक संजय राउत को दिए एक साक्षात्कार में यह बात कही।

हमेशा सत्ता में बने रहना मुमकिन नहीं

 

शरद पवार (SHARAD PAWAR) ने BJP पर निशाना साधते हुए कहा कि लोकतंत्र में, आप यह नहीं सोच सकते कि आप हमेशा सत्ता में बने रहेंगे। मतदाता इस बात को बर्दाश्त नहीं करेंगे कि उन्हें महत्व नहीं दिया जा रहा। इंदिरा गांधी और अटल बिहारी वाजपेयी जैसे बड़े जनाधार वाले शक्तिशाली नेता की हार ये साफ तौर पर दर्शाता है कि लोकतांत्रिक अधिकारों के संदर्भ में, आम आदमी राजनेताओं की तुलना में ज्यादा समझदार है। अगर हम राजनेता सीमा पार करते हैं, तो मतदाता हमें सबक सिखाते हैं।

अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें

 

Leave A Reply

Your email address will not be published.

%d bloggers like this: