Navneet Rana Wrote Letter: निर्दलिय सांसद नवनीत राणा ने लोकसभा स्पीकर ओम बिड़ला को लिखी चिट्ठी, बताई आपबीती

Navneet Rana Wrote Letter: चिट्ठी में किए कई चौंकाने वाले खुलासे, लगाए महाराष्ट्र पुलिस पर आरोप

0

Navneet Rana Wrote Letter: महाराष्ट्र की राजनीति में जारी हनुमान चालीसा और लाउडस्पीकर विवाद बढ़ता ही जा रहा है। अमरावती से निर्दलिय सांसद नवनीत राणा ने बीते दिनों जब सीएम आवास के बाहर हनुमान चालीसा का पाठ करने का ऐलान किया तो शिवसैनिकों ने जमकर बवाल काटा। जिसके महाराष्ट्र पुलिस ने कई धाराओं के तहत सांसद नवनीत राणा और उनके पति विधायक रवि राणा को गिरफ्तार कर लिया था। अब नवनीत राणा ने लोकसभा स्पीकर ओम बिड़ला को चिट्ठी लिखी है। जिसमे महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे और महाराष्ट्र पुलिस पर कई आरोप लगाए हैं।

ये भी पढ़ें- UP Gov Take Action Against Mafia: यूपी पुलिस ने रखा टारगेट, जब्त होगी माफियाओं की 1200 करोड़ की अवैध संपत्ति

Navneet Rana Wrote Letter: पानी पीने जैसे बुनियादी मानवाधिकार से वंचित किया गया

Navneet Rana Wrote Letter
Navneet Rana Wrote Letter

आपको बता दें, अमरावती से निर्दलिय सांसद नवनीत राणा ने आज लोकसभा स्पीकर ओम बिड़ला को जो चिट्ठी लिखी है उसमें उन्होंने लिखा कि, ” मुझे 23 अप्रैल 2022 को खार पुलिस स्टेशन ले जाया गया. पूरी रात मैंने पुलिस स्टेशन में बिताई। मैं पूरी रात पीने के लिए पानी मांगा लेकिन मुझे पानी तक नहीं दिया गया।”

Navneet Rana Wrote Letter: पुलिस वालों ने की जातिगत टिप्पड़ी

इसके साथ ही नवनीत राणा ने महाराष्ट्र पुलिस पर जातिगत टिप्पड़ी करने का आरोप लगाते हुए अपने खत में आगे लिखा कि, मुझे हैरानी तब हुई, जब पुलिस स्टाफ ने कहा कि मैं अनुसूचित जाति से हूं लिहाजा वह उस ग्लास में मुझे पानी नहीं देंगे. मुझे सीधे तौर पर जाति के आधार पर गाली दी गई और इस वजह से मुझे पीने के लिए पानी नहीं दिया गया। मुझे पानी पीने जैसे बुनियादी मानवाधिकार से भी वंचित किया गया कि मैं अनुसूचित जाति से हूं।”

Navneet Rana Wrote Letter: रात को बाथरूम जाने से पुलिस ने रोका

Navneet Rana Wrote Letter
Navneet Rana Wrote Letter

नवनीत राणा ने बीती रात पुलिस स्टेशन में जो व्यवहार पुलिस वालों ने उनके साथ किया उसकी पूरी आप बीती उन्होंने अपने पत्र में लिखा। नवनीत राणा ने लोकसभा स्पीकर ओम बिड़ला को लिखी चिट्ठी में आगे बताया कि, मुझे रात को बाथरूम जाना था, लेकिन पुलिस स्टाफ ने मेरी इस मांग पर भी कोई ध्यान नहीं दिया। फिर मुझे गाली दी गई, और कहा गया कि नीची जात वालों को वे अपना बाथरूम इस्तेमाल नहीं करने देते हैं।

Navneet Rana Wrote Letter: उद्धव ठाकरे की शिवसेना सरकार हिंदुत्व के सिद्धांत से भटक चुकी है

नवनीत ने लोकसभा स्पीकर को लिखी चिट्ठी में महाराष्ट्र सरकार पर आरोप लगाया कि उद्धव ठाकरे की शिवसेना सरकार अपने हिंदुत्व के सिद्धांत से पूरी तरह से भटक चुकी है। शिवसेना ने जनता के भरोसे को तोड़ने की कोशिश की है। मैंने शिवसेना में हिंदुत्व की लौ को फिर से जगाने की सच्ची इच्छा से यह ऐलान किया था कि मैं मुख्यमंत्री के आवास के बाहर “हनुमान चालीसा” का जाप करूंगी। यह किसी धार्मिक तनाव को भड़काने के लिए नहीं था। मैने “हनुमान चालीसा” के जाप में शामिल होने के लिए मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे को आमंत्रित किया था। मेरी कोई भी मनषा मुख्यमंत्री के खिलाफ जाने की नहीं थी।

Navneet Rana Wrote Letter: क्या है पूरा मामला

Navneet Rana Wrote Lette
Navneet Rana Wrote Lette

दरअसल बडनेरा से निर्दलीय विधायक रवि राणा ने यह घोषणा की थी कि आज शनिवार की सुबह 9 बजे वह और उनके पत्नी सांसद नवनीत राणा मुख्यमंत्री आवास के बाहर हनुमान चालीसा का जाप करेंगे। इस घोषणा के बाद से ही मुख्यमंत्री आवास की सुरक्षा को बढ़ा दिया गया था। साथ ही इस घोषणा के बाद शिवसेना के कार्यकर्ताओं और नेताओं ने सांसद नवनीत राणा और निर्दलीय  विधायक रवि राणा के खार स्थित घर के बाहर जमकर बावाल काटा और जोरदार हंगामा किया।

वहीं मुंबई पुलिस ने भी रवि राणा और नवनीत राणा को घर से बाहर निकलने से मना कर दिया है। साथ ही यह भी कहा है कि अवह वह आज अपने घर से बाहर निकलते हैं तो उन पर सख्त कानूनी कार्रवाई की जाएगी।

खबरों के साथ बने रहने के लिए प्रताप किरण को फेसबुक पर फॉलों करने के लिए यहां क्लिक करें।

Leave A Reply

Your email address will not be published.