कमलनाथ को एक और झटका, नारायण पटेल ने दिया इस्तीफा

विधायक नारायण पटेल ने प्रोटेम स्पीकर को इस्तीफा सौंपा।

0
भोपाल: आए दिन सुर्खियों में रहने वाली मध्यप्रदेश की राजनीति आज फिर चिंगारी पकड़ चुकी है। मंधाता विधानसभा से विधायक नारायण पटेल ने आज प्रोटेम स्पीकर रामेश्वर शर्मा को अपना इस्तीफा सौंप दिया है। यह घटना बेशक कांग्रेस को एक बड़ा घात पहुंचाएगी। जाहिर है उपचुनाव से पहले यह बड़ा दांव होगा। इसी के साथ ही अब 27 सीटों पर उपचुनाव होंगे। कुछ समय पहले मुख्यमंत्री रहे कमलनाथ के खेमे में अब केवल 89 विधायक ही बचे हैं।

इससे भी अधिक रोचक बात ये है कि दो और विधायकों का पता नहीं चल रहा है और न ही कोई संपर्क हो रहा है। खबर यह भी है कि 5 और विधायक बीजेपी में शामिल हो सकते हैं। जिसमें 4 बुंदेलखंड और 1 महाकौशल के विधायक शामिल हैं। इससे पहले भी नेपानगर और बड़ामलहरा से विधायक सुमित्रादेवी और प्रद्युम्न सिंह लोधी इस्तीफा देकर बीजेपी में शामिल हो चुके हैं। राजनीतिक उथल-पुथल से आहत कमलनाथ ने बैठक बुलाई जिसमें 90 में से केवल 65 विधायक ही उपस्थित रहे।

मध्यप्रदेश में उपचुनाव सर पर है और कमलनाथ के विधायकों के इस रवैए से कांग्रेस को खासा दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है, इतना तो तय है। अब देखना यह है कि कांग्रेस आलाकमान किस तरह से इस मामले को सुलझाते हैं , क्योंकि राजस्थान की राजनीतिक उथल -पुथल से देश बखूबी परिचित है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.

%d bloggers like this: