286 चुनाव लड़ने वाले बाजोरिया बिहार विधानसभा चुनाव भी लड़ेंगे

नागरमल बाजोरिया उर्फ 'धरतीपकड़' लगभग हर राष्ट्रपति व प्रधानमंत्री के चुनावों में मैदान में उतरते हैं

0

वार्ड परिषद से लेकर राष्ट्रपति( President) तक का चुनाव लड़ने वाले नागरमल बाजोरिया (Nagarmal Bajoria ) बिहार ( Bihar) के भागलपुर( Bhagalpur) जिले के निवासी हैं। उनको कान से बमुश्किल सुनाई पड़ता है मगर जोश अभी कम नहीं हुआ है । उनकी मंशा इस बार भी बिहार विधानसभा चुनाव लड़ने की है । उनके बेटे ने यह जानकारी दी कि बाजोरिया इस बार भी चुनाव लड़ने पर जोर दे रहे हैं। वे पटना( Patna) के किसी सीट से चुनाव लड़ सकते हैं।

 

बाजोरिया अब तक कश्मीर( Kashmir) से कन्याकुमारी( Kanyakumari) तक देश के अलग-अलग हिस्सों में जाकर चुनाव लड़ चुके हैं । पर, आज तक वे एक भी चुनाव नहीं जीत पाए हैं । वे लगभग हर राष्ट्रपति चुनाव में अपना नामांकन भरते हैं।

प्रणब मुखर्जी (Pranab mukherjee )के खिलाफ भी उन्होंने नामांकन भरा था पर पर्याप्त अनूमोदकों (Approvals) और प्रस्तावकों( Proposals) के अभाव में उनका नामांकन रद्द हो गया था । जीवन के पहले चुनाव के रूप में उन्होंने भारत के प्रथम राष्ट्रपति राजेंद्र प्रसाद ( Rajendra prasad) के खिलाफ नामांकन भरा था । इसके अलावा उन्होंने बनारस से पीएम मोदी( Modi) और रायबरेली से इंदिरा गांधी( Indira Gandhi) के खिलाफ भी चुनाव लड़ा है ।

 

बाजोरिया को 2019 के लोकसभा चुनावों में रविशंकर प्रसाद ( Ravishankar prasad) खिलाफ चुनाव न लड़ पाने का दुख है । उन्होंने अपना नामांकन भरा था पर किन्ही कारणों से वह रद्द हो गया था ।

Leave A Reply

Your email address will not be published.

%d bloggers like this: