फिल्म ‘गुंजन सक्सेना’ पर सेना ने जताई आपत्ती

भारतीय वायुसेना ने सेंसर बोर्ड को की शिकायत

0

जाह्रवी कपूर की हालिया रिलीज फिल्म गुंजन सक्सेना को जहां ऑडियंस खूब पसंद कर रही है, और उनकी एक्टिंग की भी खूब तारीफ हो रही है, तो वहीं दूसरी ओर ये फिल्म अब विवादों में भी घिर गई है। खबर है कि फिल्म गुंजन सक्सेना को लेकर भारतीय वायुसेना ने आपत्ती जताया है, और सेंसर बोर्ड को शिकायत की है। भारतीय वायुसेना ने अपनी शिकायत में कहा गया है कि इस फिल्म में वायुसेना की खराब छवि दिखाई गई है।

इंडियन एयर फोर्स की ओर से सेंसर बोर्ड को चिट्ठी लिखकर आपत्ति दर्ज करवाई है। बताया जा रहा है कि फिल्म गुंजन सक्सेना में लड़का-लड़की में भेदभाव दिखाया गया है, उस बात से IAF इत्तेफाक नहीं रखती है। बता दें फिल्म में गुंजन सक्सेना को बतौर पायलट बनने के लिए काफी संघर्ष करना पड़ता है, और उन पर तरह-तरह के तंज भी कसे गए, इस पर IAF का कहना है कि ऐसा कल्चर उनके यहां नहीं है। सूत्रों की माने तो IAF ने गुंजन सक्सेना फिल्म की रिलीज से पहले ही धर्मा प्रोडक्शन को कुछ आपत्तियां बताई गई थीं, और इसे दूर करने को कहा था, लेकिन फिल्म मेकर्स ने इस ओर कोई ध्यान नहीं दिया।

आपको बता दें सेंसर बोर्ड के अलावा भारतीय वायुसेना ने नेटफ्लिक्स को भी एक नोटिस भेजा गया है। इसके साथ ही बीते महीने रक्षा मंत्रालय की तरफ से भी सीबीएफसी को कहा गया था कि कुछ फिल्मों और वेब सीरीज में भारतीय सेना की छवि को सही तरीके से नहीं दर्शाया जा रहा है।

वहीं ये सुझाव भी दिया गया है कि अगर कोई प्रोडक्शन हाउस किसी भी फिल्म या वेब सीरीज में सेना या फिर उससे जुड़े किसी भी मुद्दे को उठाता है, तो रक्षा मंत्रालय से पहले नो ऑब्जेक्शन सर्टिफिकेट लेना चाहिए।

Leave A Reply

Your email address will not be published.

%d bloggers like this: