मैग्मा फिनकॉर्प लिमिटेड के एम स्कॉलर की घोषणा

हर वर्ष 100 आर्थिक रूप से कमजोर छात्रों को देता है छात्रवृत्ति

0
मेधावी छात्रों के लिए मैग्मा फिनकॉर्प लिमिटेड ने वर्ष 2020 के एम स्कॉलर की घोषणा की है। जिसके अंतर्गत वंचित परिवारों के मेधावी छात्र जो 12वीं पास कर आगे की पढ़ाई करना चाहते हैं, उनके लिए यह सुनहरा मौका देता है।

आपको बता दें कि इस कार्यक्रम के अंतर्गत 2015 के बाद से 400 छात्रों को छात्रवृत्ति प्रदान की गई है। इस कार्यक्रम का लाभ आर्थिक रूप से कमजोर परिवार के छात्र ले सकते हैं। वह छात्र जो 2020 की 12वीं की बोर्ड परीक्षाओं में 80% से अधिक अंक प्राप्त किए हैं, इसका लाभ ले सकते हैं।

जानकारी अनुसार मैग्मा के इस कार्यक्रम के अंतर्गत आर्थिक रूप से कमजोर कई छात्र अपने पैरों पर खड़े हुए हैं। यह कोशिश आज भी जारी है। इसके द्वारा मेधावी छात्रों को स्कूलों की छात्रवृत्ति, किताब, मध्यान भोजन और बुनियादी सुविधाओं की आपूर्ति शामिल है।

एम स्कॉलर की घोषणा के अवसर पर संस्था के प्रमुख कौशल सिन्हा ने बताया कि यह कार्यक्रम आर्थिक रुप से कमजोर छात्रों को अवसर देता है। वित्त की कमी योग्यता पर बाधा न बने यही इसका उद्देश्य है। साथ ही मैग्मा सामाजिक समानता की प्रतिबद्धता का उत्कृष्ट उदाहरण है।

इसके अलावा कार्यक्रम के बारे में बताते हुए उन्होंने कहा कि यह कार्यक्रम देश के विभिन्न क्षेत्रों में चलाया जा रहा है। जिसके अंतर्गत इस बार भी देश के 100 छात्रों को आर्थिक लाभ दिया जाएगा। इसके अलावा उन्होंने छात्रों के उज्जवल  भविष्य की कामना भी की।

Leave A Reply

Your email address will not be published.

%d bloggers like this: