MP khargaon Violence Update: आज खरगोन में लगे कर्फ्यू में दो घंटे की छूट, नमाज घर पर ही पढ़ने की प्रशासन की अपील

MP khargaon Violence Update: बीते रविवार से लगे कर्फ्यू में 2 घंटे की ढील, फिलहाल स्थिती काबू में

0

MP khargaon Violence Update: रामनवमी के मौके पर जुलूस के दौरान हुई हिंसा के बाद मध्यप्रदेश के खरगोन में फिलहाल स्थिती सामान्य है। हालांकि बीते बुधवार की रात एक बार फिर से पत्थरबाजी की अफवाह से अफरातफरी मच गई थी, जिसके बाद रात के वक्त पुलिस और पैरामिलिट्री फोर्स को खरगोन में बीते रविवार की रात में गश्ती के लिए तैनात किया गया था। प्रशासन ने बीते चार दिनों से खरगोन में कर्फ्यू लगा रखा था, जिसमें आज थोड़ी राहत दी गई है। बात दें, रविवार की शाम से ही लागू कर्फ्यू में आज से 2 घंटे की छूट दी गई है।

MP khargaon Violence Update
MP khargaon Violence Update

आज से सुबह 10 बजे से 12 बजे तक कर्फ्यू में छोट की घोषणा की गई है। इससे पहले बीते चार दिनों से लागू कर्फ्यू में बाहर निकलने की छूट केवल महिलाओं को ही थी। लेकिन अब आज से महिला और पुरुष दोनो को ही कर्फ्यू से 2 घंटे की राहत देने की घोषणा प्रशासन ने की है।

ये भी पढ़ें- Delhi School Corona Case: नोएडा के बाद अब दिल्ली के स्कूलों में कोरोना कहर, एक ही स्कूल में कई बच्चों और शिक्षकों के कोरोना पॉजिटिव होने की खबर

MP khargaon Violence Update: खरगोन प्रशासन ने नमाज घर पर ही पढ़ने की अपील की

आपको बता दें, इस बीच मध्यप्रदेश की शिवराज सरकार ने घोषणा की है कि रामनवमी के मौके पर निकाले गए जुलूस में पथराव करने वाले अपराधियों को किसी भी हाल में बख्शा नहीं जाएगा। वहीं आज खरगोन प्रशासन ने मुसलमानों से अपील की है कि वो आज जूमे की नमाज अपने घर पर ही पढ़ें। किसी को भी आज के दिन मस्जिद में जा कर नमाज पढ़ने की इजाजत नहीं मिलेगी। प्रशासन ने ऐसा कदम इसलिए उठाया है जिससे आगे किसी तरह की सांप्रदाइक दंगे या हिंसा ना हो सके और शहर में शांति बनी रहे।

MP khargaon Violence Update: केन्द्रीय मंत्री गिरिराज सिंह की आई प्रतिक्रिया

MP khargaon Violence Update
MP khargaon Violence Update

खरगोन में हुए हिंसा के बाद अगल अगल राजनीतिक दलों के नेताओं की प्रतिक्रिया आनी भी शुरू हो गई है। बता दें, केन्द्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने खरगोन हिंसा पर कहा कि ये संयोग नहीं बल्कि प्रयोग चल रहा है। गिरिराज सिंह ने आगे कहा कि वो हिन्दुस्तान को गली-मोहल्लों में बंटने नहीं देंगे।

MP khargaon Violence Update: सीएम शिवराज सिंह ने कहा मिलेगी सभी दंगाइयों को सजा

MP khargaon Violence Update
MP khargaon Violence Update

वहीं दूसरी ओर मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने साफ साफ शब्दों में कहा है कि हिंसा के लिए जो लोग दोषी है उन पर प्रशासन सख्त कार्रवाई करेगी। हिंसा में लिप्त एक-एक दंगाइयों की पहचान की जाएगी और हुए नुकसान की भरपाई की जाएगी। इसके साथ ही मुख्यमंत्री शिवराज सिंह ने आगे कहा कि हिंसा में शामिल लोगों के अवैध निर्माण को गिराने की कार्रवाई उचित है।

MP khargaon Violence Update: अवैध 16 मकानों और 29 दुकानों पर चला बुलडोजर

जिला प्रशासन ने खरगोन में अवैध तरीके से बने 16 मकानों और 29 दुकानों पर बुलडोजर चलवा दिया था। बताया जा रहा है कि गिरवाए गए अवैध निर्माण में बिरला मार्ग पर स्थित एक मकारन प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत बनाया गया था। आपको बता दें, अवैध निर्माण के तहत गिरवाए गए 12 मकान खसखासवाडी इलाके में आते थे।

MP khargaon Violence Update: हिंसा में 2 दर्जन से अधिक लोग घायल हुए थे

आपको बता दें, मध्यप्रदेश के खरगोन में रामनवमी के मौके पर निकाली गई जुलूस पर कुछ अज्ञात लोगों ने पथराव कर दिया था। इस पथराव में जुलूस में शामिल करीब 2 दर्जन से अधिक लोग घायल हो गए थे। उस पथराव में खरगोन के एसपी सिद्धार्थ चौधरी भी गंभीर रूप से घायल हो गए थे। इस मामले में त्वरित कार्रवाई करते हुए मध्यप्रदेश की शिवराज सिंह सरकार ने पथराव करने वाले सभी आरोपियों की पहचान कर उनके अवैध बने घरों पर बुलडोजर चलवा दिया था।

खबरों के साथ बने रहने के लिए प्रताप किरण को फेसबुक पर फॉलों करने के लिए यहां क्लिक करें।

Leave A Reply

Your email address will not be published.