Monsoon Attack : उत्तर भारत में आकाशीय बिजली का कहर, अलग-अलग जगहों पर 40 लोगों की हुई मौत

0

Monsoon Attack : देश के उत्तरी राज्यों में रविवार को आसमान में आकाशीय बिजली (Monsoon Attack) कड़कने से कई लोगों को जान गवानी पड़ी। उत्तर प्रदेश में रविवार को आकाशीय बिजली गिरने से अलग-अलग जगहों पर अप्रिय घटनाएं घटी। आकाशीय बिजली गिरने से 40 लोगों की मौत हो गई।

Monsoon Attack

सरकार की तरफ से हादसे में मृत लोगों के परिजनों को 4-4 लाख रुपये मुआवजा देने का ऐलान किया गया है। कानपुर व अन्य जिलों में मृतकों का आकड़ा अलग है, जबकि कानपुर और उसके आसपास के जिलों में मृतकों की संख्या 18 बताई जा रही है। प्रयागराज में 14, कौशाम्बी में 4, आगरा में 3, उन्नाव में दो, प्रतापगढ़, रायबरेली और वाराणसा में एक – एक की मौत हुई। जानवरों को भी आकाशीय बिजली (Monsoon Attack) के कारण अपनी जान गवानी पड़ी है।

आकाशीय बिजली गिरने (Monsoon Attack) से 40 लोगों की मौत

भारतीय मौसम विज्ञान विभाग की ओर से पहले ही चेतावनी जारी कर सोमवार सुबह तक उत्तर भारत में मूसलाधार बारिस होने की जानकारी दी गई थी। राजस्थान में भी आकाशीय बिजली गिरने से कई जगहों पर लोगों की मौत हो गई। इस घटना पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट कर दुख व्यक्त किया है। मृतकों के परिजनों के प्रति संवेदना भी व्यक्त की है।

Monsoon Attack

 

 यह भी पढ़ें  – Terrorist Arrested In Lucknow : लखनऊ में अलकायदा के दो आतंकी गिरफ्तार, भारी मात्रा में विस्फोटक भी हुआ बरामद

उत्तर प्रदेश के प्रयागराज से सबसे अधिक 14 लोगों की आकाशीय बिजली (Monsoon Attack) गिरने से मौत हो गई है। कानपुर के कृषि विश्वविद्यालय के वैज्ञानिकों ने भी तेज बारिस होने की जानकारी एक हफ्ते पहले ही दी थी। इस घटना में मरने वालो को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आर्थिक मद्द देने का निर्देश दिया है।

मौसम की ज्यादा जानकारी के लिए यहां क्लिक करें।

Leave A Reply

Your email address will not be published.