Mission Shakti 3.0 Updates: ‘महिला सशक्तिकरण’ की कहानियों, स्लोगन से रंगी जाएंगी यूपी स्कूल की दीवारें

0

Mission Shakti 3.0 Updates:  उत्तर प्रदेश के सरकारी स्कूलों और कॉलेजों की दीवारों को अब महिला सशक्तिकरण (women empowerment) की कहानियों को प्रदर्शित करने वाले नारों और चित्रों से रंगा जाएगा।

Mission Shakti 3.0 Updates: कॉलेजों की दीवारों पर महिला हेल्पडेस्क नंबर पेंट किये जाएंगे।

मिशन शक्ति (Mission Shakti 3.0) के तीसरे चरण में राज्य सरकार ने राज्य भर के डिग्री, इंटरमीडिएट और प्राइमरी स्कूलों की दीवारों पर पेंटिंग के माध्यम से योजना से संबंधित संदेश देने के निर्देश जारी किए हैं। सरकारी प्रवक्ता के मुताबिक इंटरमीडिएट कॉलेजों की दीवारों पर महिला हेल्पडेस्क के नंबर भी पेंट किए जाएंगे। दीवारों पर सरकार के हेल्पलाइन नंबर भी पेंट किए जाएंगे।

Mission Shakti 3.0 Updates: शिक्षकों को छात्राओं को महिला सशक्तिकरण, आत्मनिर्भरता की कहानी सुनाने के निर्देश

शिक्षकों से कहा गया है कि वे छात्राओं को महिला सशक्तिकरण (women empowerment) और आत्मनिर्भरता (self reliance) से जुड़ी कहानियां सुनाएं। राज्य सरकार ने उच्च शिक्षा विभाग को विश्वविद्यालयों और डिग्री कॉलेजों में महिला जागरूकता कार्यक्रम आयोजित करने के निर्देश दिए हैं।

ये भी पढ़ें- 
CM Yogi Cabinet Expansion: पांच दिनों के भीतर यूपी कैबिनेट का विस्तार, चुनावी गणित, जातिय आंकड़ों को साधकर जीत पक्की करने में जुटी सरकार

लड़कियों में उत्साह का स्तर बढ़ाने के लिए महिला पुलिस अधिकारियों को एनसीसी से संबंधित जागरूकता कार्यक्रमों में आमंत्रित करने के निर्देश दिए गए हैं। प्रवक्ता ने बताया कि स्कूल में छात्र दीवारों पर वॉल पेंटिंग करेंगे।

योगी सरकार की नीतियों और आदेशों के बारे में जानने के लिए यहं क्लिक करें।

Leave A Reply

Your email address will not be published.