जानें स्कूल-कॉलेज खोलने पर स्वास्थ्य मंत्रालय ने क्या कहा ?

जल्द ही सरकार जारी करेगी अनलॉक-4 की गाइडलाइन

0

एक सितंबर से देश में अनलॉक का फेज 4( UNLOCK-4) शुरु हो रहा है। गृह मंत्रालय(HOME MINISTRY) इस बाबत जल्द ही गाइडलाइन जारी कर सकता है। अब तक देश के कई सेक्टर को सशर्त खोलने की इजाजत मिल चुकी है। हालांकि स्कूल कॉलेज और सिनेमा हॉल अभी भी बंद हैं। सबकी निगाहें इस बात पर हैं कि क्या इस बार स्कूल-कॉलेज व सिनेमा हॉल को खोला जाएगा।  तमाम शिक्षण संस्थानों को खोलने पर स्वास्थ्य मंत्रालय ने मंगलवार को बयान जारी किया है। मंत्रालय की तरफ से कहा गया है कि सरकार की ओर से स्कूल और कॉलेज खोलने को लेकर कोई निर्देश नहीं हैं। स्वास्थ्य मंत्रालय के सचिव राजेश भूषण ने कहा कि अनलॉक को लेकर गृह मंत्रालय की ओर से जारी गाइडलाइंस में स्कूल और कॉलेज के खोलने से संबंधित कोई निर्देश नहीं हैं।

राजेश भूषण ने साफ किया कि देश में जो भी गतिविधियां खोली जा रही हैं उसके लिए स्वास्थ्य मंत्रालय एसओपी जारी करती है। जब भी स्कूल और कॉलेज को खोलने का निर्णय होगा तो वो एसओपी प्रभाव में आएगा और उसको लागू किया जाना होगा। स्वास्थ्य मंत्रालय के सचिव के बयान से यह साफ हो गया है कि फिलहाल स्कूल-कॉलेज समेत शिक्षण संस्थान बंद रह सकते हैं।

बता दें कि मार्च के अंत से ही देश के कई स्कूल कॉलेजों को बंद किया गया है । छात्रों की पढ़ाई का नुकसान न हो इसके लिए सरकार ऑनलाइन शिक्षा को प्रोत्साहित कर रहा है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.

%d bloggers like this: