Milkha Singh Death : मिल्खा सिंह का निधन, कोरोना के चलते फ्लाइंग सिख ने खत्म की अपनी जीवन की दौड़

0

Milkha Singh Death : महीने भर से कोरोना से लड़ रहे भारत के महान धावक अपनी जिंदगी की दौड़ हार गए। 91 साल की उम्र में मिल्खा सिंह का निधन हो गया है। मिल्खा सिंह एक महीने से कोरोना से लड़ रहे थे। मई में कोरोना पॉजिटिव पाए जाने पर उनको अस्पताल में भर्ती कराया गया था। बीते दिन उनकी तबीयत काफी खराब हो गई थी। खबरों के मुताबिक उन्हें फिर बुखार आ गया था और उनका ऑक्सीजन लेवल भी काफी कम हो गया था। उन्होंने चंडीगढ़ के पीजीआई अस्पताल में अंतिम सांस (Milkha Singh Death) ली।

milkha singh death in chandigarh PGI

मिल्खा सिंह के निधन (Milkha Singh Death) पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शोक जताया है. उन्होंने ट्वीट कर के कहा कि, “हमने एक महान खिलाड़ी को खो दिया है. भारतीयों के दिलों में मिल्खा सिंह के लिए खास जगह थी. उन्होंने लोगों को अपने व्यक्तिव से प्रेरित किया. मैं उनके निधन से मैं बहुत दुखी हूं।”

 

चार बार एशियन गेम्स के गोल्ड मेडलिस्ट मिल्खा सिंह ने ट्रेक एंड फील्ड में कई रिकॉर्ड बनाए इस दिग्गज को फ्लाइंग सिख कहा जाता है। उन्हें यह नाम पाकिस्तान के तानाशाह शासक जनरल अयूब खान ने 1960 में उस समय के धाकड़ एथलीट अब्दुल खालिक को रेस में हराने पर दिया था. मिल्खा 1960 में ओलिंपिक मेडल जीतने के भी बहुत करीब थे लेकिन मामूली अंतर से वे चौथे स्थान पर रहे थे।

ये भी पढ़ें-

UNLOCK UTTAR PRADESH: अब यूपी हुआ अनलॉक, सिर्फ नाईट कर्फ्यू के निर्देश

इसी हफ्ते (13/06/2021) मिल्खा सिंह की पत्नी निर्मल मिल्खा सिंह का कोरोना से 85 साल की उम्र में निधन हुआ है। मिल्खा सिंह उस वक्त पीजीआई अस्पताल के आईसीयू में भर्ती थे जिस कारण वो पत्नी के दाह संस्कार में शामिल नहीं हो सके थे। मिल्खा सिंह की मौत की खबर से देश में शोक की लहर दौड़ गई है। हर कोई उनके मौत (Milkha Singh Death) पर अपनी शोक संवेदना व्यक्त कर रहा है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.