Milk Price Hike Today: आम जनता पर पड़ी महंगाई की मार, आज से बढ़ाए अमूल और मदर डेयरी ने दूध के दाम

Milk Price Hike Today: अमूल के एक लीटर का पैकेट 2 रुपए बढ़ा, नई दरें आज से लागू

0

Milk Price Hike Today: आज जनता पर एक बार फिर से महंगाई की मार पड़ी है। आपका बजट एक बार फिर से बिगड़ने वाला है। आपको बता दें कि, डेयरी उत्पादन की दोनों प्रमुख कंपनियों अमूल और मदर डेयरी ने एक बार फिर से दूध के दामों में इजाफा कर दिया है। दोनो ही कंपनियों ने पैकेट वाले सभी किस्म के दूध के दूध के दाम बढ़ा दिए हैं बीते पांच महीनों के अंदर यह दूसरी बार है जब दूध का दाम बढे़ हैं। बढ़ी हुई नई दरें आज यानी 18 अगस्त बुधवार से ही लागू हो चुकी हैं।

ये भी पढ़ें- Maharashtra Train Accident: महाराष्ट्र के गोंदिय में भीषण ट्रेन हादसा, 50 घायल, 13 की हालत गंभीर

Milk Price Hike Today: अमूल ने प्रति लीटर 2 रुपए की बढ़ोतरी की

Milk Price Hike Today
Milk Price Hike Today

आपको बता दें कि, आज 17 आगस्त से अमूल के एक लीटर का पैकेट 2 रुपए बढ़ा दिया गया है। यानी प्रति लीटर 2 रुपए की बढ़ोतरी की गई है। गुजरात कॉपरेटिव मिल्क मार्केटिंग फेडरेशन के मुताबिक अब 500 ml अमूल गोल्ड की कीमत बढ़कर 31 रुपये हो गई है। वहीं अमूल ताजा के 500 ml के पैकेट आज से 25 रुपए के मिलेंगे। इसके साथ ही 500 ml के अमूल शक्ति का पैकेट 28 रुपये का मिलेगा। गुजरात कॉपरेटिव मिल्क मार्केटिंग फेडरेशन यानी GCMMF ने इस बात की घोषणा बीते 16 अगस्त मंगलवार की रात को ही कर दी थी।

Milk Price Hike Today: मदर डेयरी ने भी बढ़ाए दूध के दाम

Milk Price Hike Today
Milk Price Hike Today

अमूल के साथ मदर डेयरी ने भी आज से दूध के पैकेट के दामों में बढ़ोतरी कर दी है। मजर डेयरी ने एक लीटर दूध के पैकेट में 2 रुपए की बढ़ोतरी की है। जिसके बाद अब मदर डेयरी का फूल क्रीम दूध 61 रुपये प्रति लीटर का हो गया है। वहीं मदर डेयरी के टोन्ड मिल्क का दाम बढ़कर 51 रुपये लीटर हो गया है। इसके साथ ही डबल टोन्ड का दाम बढ़कर 45 रुपये लीटर हो गया है। वहीं काऊ मिल्क के दाम भी मदर डेयरी ने बढ़ा दिए हैं। बढ़े हुए दाम के बाद अब आपको काऊ मिल्क 53 रुपये लीटर में मिलेगा।

 

खबरों के साथ बने रहने के लिए प्रताप किरण को फेसबुक पर फॉलों करने के लिए यहां क्लिक करें।

Leave A Reply

Your email address will not be published.