Master Plan of BJP: ओबीसी वोटर्स को रिझाने के लिए बीजेपी ने तैयार किया सॉलिड मास्टरप्लान

0

Master Plan of BJP: उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesdh) में अन्य पिछड़ा वर्ग (OBC) मतदाताओं को रिझाने के लिए BJP ने मास्टरप्लान (Master Plan) तैयार किया है। प्रदेश भर में पिछड़ा सम्मेलन कर इस वर्ग के मतदाताओं तक भाजपा पहुंचने की कोशिश करने जा रही है। इस दौरान पार्टी नेता अन्य पिछड़ा वर्ग की बेहतरी के लिए मोदी सरकार (Modi Government) की ओर से किए गए बड़े निर्णयों के बारे में बताएंगे।

Master Plan of BJP

Master Plan of BJP: केंद्र सरकार ने पास कराया 127वां संविधान संशोधन विधेयक

केंद्र सरकार ने हालिया मानसून सत्र के दौरान ओबीसी जातियों के निर्धारण का राज्यों को अधिकार देने के लिए 127 वां संविधान संशोधन विधेयक पास कराया। इसके अलावा नीट में ओबीसी वर्ग के विद्यार्थियों को 27 प्रतिशत आरक्षण भी सरकार ने दिया। पिछड़ा वर्ग आयोग को केंद्र सरकार ने संवैधानिक आयोग का भी दर्जा दिया है। इन सब कार्यों के बारे में भाजपा अब सम्मेलनों के जरिए ओबीसी वर्ग को बताने जा रही है।

Master Plan of BJP: 18 सितंबर को ओबीसी मोर्चा की प्रदेश कार्यसमिति कराने की तैयारी

पार्टी की योजना के मुताबिक, 18 सितंबर को अयोध्या में ओबीसी मोर्चा की एक बड़ी प्रदेश कार्यसमिति कराने की तैयारी है, जिसमें मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह, केंद्रीय मंत्री भूपेंद्र यादव सहित कई दिग्गज नेता हिस्सा ले सकते हैं। इस प्रदेश कार्यसमिति में गृहमंत्री अमित शाह को भी बुलाने की तैयारी है।

ये भी पढ़ें-
Night Curfew in UP: उत्तर प्रदेश में रात के कर्फ्यू से 2 दिन की राहत की घोषणा

ओबीसी बाहुल्य विधानसभा सीटों और जिलों को ध्यान में रखते हुए स्थल का चुनाव होगा, जहां पर पिछड़ा वर्ग सम्मेलन आयोजित किए जाएंगे। केंद्र सरकार और राज्य सरकार के अन्य पिछड़ा वर्ग समाज से जुड़े मंत्री इन सम्मेलनों में हिस्सा लेंगे। इस दौरान केंद्र सरकार की ओर से ओबीसी समाज की बेहतरी के लिए लिए गए फैसलों के बारे में बताया जाएगा। केंद्र के साथ उत्तर प्रदेश सरकार की ओर से भी ओबीसी समुदाय के कल्याण के लिए उठाए गए कदमों की जानकारी दी जाएगी।

Master Plan of BJP: पिछड़ा वर्ग की क्षेत्रीय बैठकों का आयोजन

पार्टी नेताओं के मुताबिक, 31 अगस्त को मेरठ में पिछड़ा वर्ग की क्षेत्रीय बैठक होगी। इसके बाद दो सितंबर को अयोध्या, 3 सितंबर को कानपुर, 4 सितंबर को मथुरा और 8 सितंबर को काशी में भी इस तरह की बैठकें होंगी।

ओबीसी मोर्चा के उत्तर प्रदेश अध्यक्ष नरेंद्र कुमार कश्यप ने कहा, यूपी में 350 सीटें जीतने का भाजपा ने लक्ष्य लिया है। ओबीसी मोर्चा ने प्रांतीय स्तर पर सम्मेलन करने का निर्णय लिया है। 18 सितंबर को पहली प्रदेश कार्यसमिति अयोध्या में होने वाली है, जिसमें मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सहित केंद्र सरकार के कई मंत्री हिस्सा लेंगे। ओबीसी मोर्चा ने पिछड़ों को भाजपा से जोड़कर यूपी में भाजपा को सत्ता में वापस लाने के लिए मन बना लिया है। हमारी कोशिश है कि कोई भी समाज, समूह हमसे दूर न रहे।

खबरों के साथ बने रहने के लिए प्रताप किरण को फेसबुक पर फॉलों करने के लिए यहां क्लिक करें।

Leave A Reply

Your email address will not be published.