एडवांस बुकिंग में ही करोङों का कारोबार कर रही है मार्वल की ‘थॉर: लव एंड थंडर’

0

एमसीयू यानी मार्वल सिनेमैटिक यूनिवर्स की 29वीं फिल्म ‘थॉर: लव एंड थंडर’ 7 जुलाई को रिलीज हो रही है। फैंस ने बॉक्स ऑफिस पर फिल्म के लिए एडवांस बुकिंग का मेला लगा रखा है। गुरुवार को प्रदर्शित इस फिल्म के सुबह और शाम के शो का काउंट डाउन शुरू हो गया है और दर्शक बड़ी ही बेसब्री से इन्तिज़ार भी कर रहे हैं।

मांग ज़्यादा होने के नतीजे में कई जगहों पर फिल्म के टिकट 1800 रुपये तक की कीमत में बाइक हैं। इस सीरीज की 28 फिल्में रिलीज हो चुकी हैं। फिल्म ‘थॉर: लव एंड थंडर’ मार्वल की 29वीं फिल्म है। मार्वल सिनेमैटिक यूनिवर्स के सोलो सुपरहीरो की कहानी यूनिवर्स की सत्ता की कहानी होती है। जिसमे सारे सुपरहीरो ‘एवेंजर्स’ सीरीज की फिल्मों में एक साथ आकर दुनिया को खतरों से सुरक्षित रखते हैं।


भारत में ‘एवेंजर्स एंडगेम’ सबसे ज़्यादा कमाई करने वाली फिल्म है जिसने 2019 में 373.22 करोड़ रुपये की कमाई की।


भारत में पहले दिन अनुमान के मुताबिक फिल्म ‘थॉर: लव एंड थंडर’ करीब 25 करोड़ रुपये की ओपनिंग ले सकती है। फिल्म ‘थॉर: लव एंड थंडर’ करीब 185 मिलियन डॉलर यानी तकरीबन 1463 करोड़ रुपये की लागत से बनी है। इसे थॉर की सोलो हीरो फिल्मों में सबसे महंगी फिल्म बताया जा रहा है। भारत में अमेरिका से एक दिन पहले रिलीज हो रही फिल्म ‘थॉर: लव एंड थंडर’ अंग्रेजी के अलावा हिंदी, तमिल, तेलुगू, कन्नड़ और मलयालम में भी रिलीज हो रही है और पहले दिन ये फिल्म देश के करीब 2800 स्क्रीन्स पर दिखाई जाएगी।

फिल्म ‘थॉर: लव एंड थंडर’ की एडवांस बुकिंग में तक करीब नौ करोड़ रुपये सिर्फ एडवांस बुकिंग हो चुकी थी। इनमें अंग्रेजी संस्करण की टिकट की करीब 6.50 करोड़ रुपये की बिकी हुई है। जबकि फिल्म के हिंदी संस्करण की करीब 2.25 करोड़ रुपये की टिकटें बिक चुकी हैं। भारत में ‘एवेंजर्स एंडगेम’ अबतक सबसे ज़्यादा कमाई करने वाली फिल्म रही है जिसने 2019 में 373.22 करोड़ रुपये की कमाई की थी।

Leave A Reply

Your email address will not be published.