Maharashtra Politics News: महाराष्ट्र में बढ़ा लाउडस्पीकर और हनुमान चालीसा विवाद, शिवसैनिकों ने जमकर काटा बवाल

Maharashtra Politics News: सांसद नवनीत राणा ने किया मातोश्री के बाहर हनुमान चालीसा जाप करने का ऐलान

0

Maharashtra Politics News: इन दिनों भारत की शांत राजनीति में लाउडस्पीकर के शोर ने कोहराम मचा रखा है। महाराष्ट्र में लाउडस्पीकर विवाद तूल पकड़ता जा रहा है। महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना के प्रमुख राज ठाकरे ने मुंबई में बीते दिनों लाउडस्पीकर लगा कर हनुमान चालीसा का जो पाठ किया था उससे ना केवल महाराष्ट्र की राजनीति में भूचाल ला दिया था बल्की देश के अन्य हिस्सों में भी लाउडस्पीकर पर हनुमान चालीसा का पाठ शुरू हो गया था। अब इस विवाद में निर्दलीय सांसद नवनीत राणा भी शामिल हो गईं हैं।

आज सुबह महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्ध ठाकरे के घर मातोश्री के बाहर नवनीत राणा हनुमान चालीसा का पाठ करने की घोषणा की थी। जिसके बाद शिवसेना कार्यकर्ताओं ने सांसद नवनीत राणा और विधायक रवि राणा के घर के बाहर जमकर हंगामा किया।

Maharashtra Politics News
Maharashtra Politics News

ये भी पढ़ें- Today Amit Shah Bihar Visit: आज अमित शाह एक दिन के बिहार दौरे पर रहेंगे, कई कार्यक्रमों में करेंगे शिरकत

Maharashtra Politics News: नवनीत राणा ने महाराष्ट्र सरकार पर परेशान करने का लगाया आरोप

Maharashtra Politics News
Maharashtra Politics News

इस हंगामे के बाद सांसद नवनीत राणा ने सीधे तौर पर यह कहा है कि वह अपने हनुमान चालीसा का पाठ करने वाले फैसले पर कायम रहेंगे। साथ ही यह भी कहा कि शिवसेना द्वारा किए गए इस हंगामे में अगर उन पर कोई हमला करता है या उन्हें कोई भी चोट पहुंचती है तो इसके जिम्मेदार सीधे तौर पर महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्ध ठाकरे होंगे। इसके अलवा नवनीत राणा ने महाराष्ट्र सरकार पर परेशान करने समेत अन्य कई आरोप भी लगाए हैं। मामले की गंभीरता को देखते हुए आज सुबह से ही मुख्यमंत्री आवास के बाहर कड़ी सुरक्षा व्यवस्था कर दी गई है।

Maharashtra Politics News: मुबंई पुलिस ने भेजा नोटिस

आपको बता दें, जब सांसद नवनीत राणा इस बात का ऐलान किया कि अगर उन्हें चोट पहुंचती है तो उसके जिम्मेदार महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे होंगे। इसके बाद से ही नवनीत राणा की सुरक्षा को बढ़ा दिया गया है। केंद्र सरकार ने नवनीत राणा को Y कैटेगरी की सुरक्षा प्रदान की है।

वहीं दूसरी ओर जब आज सुबह 9 बजे सासंद नवनीत राणा ने मातोश्री के बाहर हनुमान चालीसा का पाठ करने की घोषाणा की तो मुंबई पुलिस ने नवनीत राणा एक नोटिस भेजा जिसमे मुख्यमंत्री आवास के बाहर हनुमान चालीसा का पाठ करने के लिए साफ मना किया गया था। वही बई पुलिस द्वारा भेजे गए नोटिस में यह भी लिखा था कि अगर रवि राणा या नवनीत राणा अपने घर से जबरन बाहर निकलने की कोशिश करते हैं तो मुबंई पुलिस उन पर सख्त कर्रवाई करेगी।

Maharashtra Politics News: क्या है पूरा मामला

दरअसल बडनेरा से निर्दलीय विधायक रवि राणा ने यह घोषणा की थी कि आज शनिवार की सुबह 9 बजे वह और उनके पत्नी सांसद नवनीत राणा मुख्यमंत्री आवास के बाहर हनुमान चालीसा का जाप करेंगे। इस घोषणा के बाद से ही मुख्यमंत्री आवास की सुरक्षा को बढ़ा दिया गया था। साथ ही इस घोषणा के बाद शिवसेना के कार्यकर्ताओं और नेताओं ने सांसद नवनीत राणा और निर्दलीय  विधायक रवि राणा के खार स्थित घर के बाहर जमकर बावाल काटा और जोरदार हंगामा किया।

वहीं मुंबई पुलिस ने भी रवि राणा और नवनीत राणा को घर से बाहर निकलने से मना कर दिया है। साथ ही यह भी कहा है कि अवह वह आज अपने घर से बाहर निकलते हैं तो उन पर सख्त कानूनी कार्रवाई की जाएगी।

खबरों के साथ बने रहने के लिए प्रताप किरण को फेसबुक पर फॉलों करने के लिए यहां क्लिक करें।

Leave A Reply

Your email address will not be published.