Maharashtra New Corona Guidelines: महाराष्ट्र सरकार ने लागू किए नए कोरोना नियम

Maharashtra New Corona Guidelines: बीते 24 घंटों में करीब 50 हजार नए मामलों की पुष्टी

0

Maharashtra New Corona Guidelines: महाराष्ट्र में कोरोना के नए केस हर दिन दोगुनी रफ्तार से बढ़ रहे हैं। सबसे ज्यादा भयावह हालत मुंबई की है। केवल महाराष्ट्र में ही बीते 24 घंटों में करीब 50 हजार नए मामलों की पुष्टी हुई है। ऐसे में महाराष्ट्र सरकार ने राज्य में सख्ती और बढ़ा दी है। बता दें, 10 जनवरी से पूरे महाराष्ट्र में रात 11 बजे से सुबह 5 बजे तक नाइट कर्फ्यू लागू कर दिया गया है। इसके साथ ही अन्य पाबंदियां भी लागू की गई हैं, जिनमें स्विमिंग पूल, जिम, स्पा, ब्यूटी सैलून, चिड़ियाघर, म्यूजियम और पार्क को अब पूरी तरह से बंद रहेंगे।

Maharashtra New Corona Guidelines: सभी स्कूल, कॉलेज 15 फरवरी तक रहेंगे बंद

ये भी पढ़ें- New DGP of Punjab: 1987 बैच के अधिकारी वीरेश भावरा ने ग्रहण किया पंजाब के नए डीजीपी का पदभार

Maharashtra New Corona Guidelines
Maharashtra New Corona Guidelines

आपको बता दें, राज्य सरकार के आदेश के मुताबिक 10 और 12वीं की जरूरी क्लासेज ही चलेंगी, अन्य सभी स्कूल और कॉलेज की कक्षाएं 15 फरवरी तक बंद रहेंगे। सभी सरकारी कार्यालयों में काम केवल वीडियो कांफ्रेंस के जरिए ही पूरा किया जाएगा। आपको अपने सरकारी कार्यालयों के काम अब ऑनलाइन संवाद या वीडियो कांफ्रेंस के जरिए करने होंगे। राज्य सरकार के आदेश के मुताबिक सरकारी और निजि कार्यालयों में जहां तक हो सके काम घर से करने की अनुमति दी जाए, या फिर काम करने का समय कम कर दिया जाए। वहीं शाही समारोह में 50 और अंतिम संस्कार में 20 लोगों को शामिल होने की अनुमति होगी।

Maharashtra New Corona Guidelines: ओमिक्रॉन के मामले भी बढ़े

आपको बता दें, इस वक्त महाराष्ट्र में कोरोना के नए वेरिएंट ओमिक्रॉन के मामले भी तेजी से बढ़ रहे हैं। एक हजार 9 मामले कोरोना के ओमिक्रॉन वेरिएंट के हैं। शनिवार को ही ओमिक्रॉन के 133 मामलों की पुष्टी हुई है। शनिवार को कोरोना से मरने वालों की संख्या 13 पहुंच गई। राज्यभर में इस वक्त कोरोना वायरस के एक्टिव केस की संख्या 1 लाख 73 हज़ार 238 है।

खबरों के साथ बने रहने के लिए प्रताप किरण को फेसबुक पर फॉलों करने के लिए यहां क्लिक करें।

Leave A Reply

Your email address will not be published.