Maharashtra Hanuman Chalisa Matter: आज राणा दंपत्ति को मुंबई पुलिस बांद्रा कोर्ट में करेगी पेश, IPC की कई धाराओं के तहत केस दर्ज

Maharashtra Hanuman Chalisa Matter: धार्मिक भावनाओं को भड़काने का है आरोप

0

Maharashtra Hanuman Chalisa Matter: महाराष्ट्र में हनुमान चालीसा पर मचा बवाल शांत होने का नाम नहीं ले रहा है। आज लगातार दूसरे दिन भी हंगामा जारी है। बता दें, बीते शनिवार को मुंबई पुलिस ने शिवसेना की शिकायत पर अमरावती से निर्दलीय सांसद नवनीत राणा और उनके विधायक पति रवि राणा को गिरफ्तार कर लिया गया था।

जिसके बाद महाराष्ट्र की सियासत में भूचाल सा आ गया है। धार्मिक भावनाएं भड़काने के आरोप में गिरफ्तार किए गए सांसद नवनीत राणा और विधायक पति रवि राणा को आज मुंबई पुलिस बांद्रा कोर्ट में पेश करेगी। इन सब के बीच सांसद नवनीत राणा के वकील ने कहा है कि वो नवनीत राणा और उनके विधायक पति रवि राणा की गिरफ्तारी को हाई कोर्ट में चुनौती देंगे।

ये भी पढ़ें- Maharashtra Politics News: महाराष्ट्र में बढ़ा लाउडस्पीकर और हनुमान चालीसा विवाद, शिवसैनिकों ने जमकर काटा बवाल

 Maharashtra Hanuman Chalisa Matter: नवनीत राणा और विधाक रवि राणा के खिलाफ मामला दर्ज

 Maharashtra Hanuman Chalisa Matter
Maharashtra Hanuman Chalisa Matter

आपको बता दें, अमरावती से निर्दलीय सांसद नवनीत राणा और विधाक रवि राणा के खिलाफ मुंबई पुलिस ने IPC की धारा 153 (A), 34 और  महाराष्ट्र पुलिस की धारा 37 (1), 135 के तहत मामला दर्ज किया है। साथ ही नवनीत राणा के ख़िलाफ़ एक और मामला दर्ज हुआ है यह FIR IPC की धारा 353 के तहत दर्ज किया गया है सरकारी काम में दाखिल देने के आरोप में राणा के ख़िलाफ़ यह मामला दर्ज किया गया है।

 Maharashtra Hanuman Chalisa Matter: रवि राणा की शिकायत के आधार पर अज्ञात लोगों के ख़िलाफ़ केस दर्ज

 Maharashtra Hanuman Chalisa Matter
Maharashtra Hanuman Chalisa Matter

वहीं दूसरी ओर नवनीत राणा और रवि राणा की शिकायत के आधार पर कुछ अज्ञात लोगों के ख़िलाफ़ भी मुंबई पुलिस ने IPC की धारा 143,145,147,149 और महाराष्ट्र पुलिस की धारा 37 (1), 135 तहत केस दर्ज किया है। इसके साथ ही किरीट सोमैया के ड्राइवर के खिलाफ भी मुंबई पुलिस ने IPC की धारा 279 के तहत मामला दर्ज किया है। शिवसेना के कार्यकर्ताओं ने यह आरोप लगाया है कि सोमैया के ड्राइवर ने गाड़ी रफ़्तार से चलाई जिससे उन्हें भी गंभीर चोट लग सकती थी।

 Maharashtra Hanuman Chalisa Matter: क्या है पूरा मामला

दरअसल बडनेरा से निर्दलीय विधायक रवि राणा ने यह घोषणा की थी कि आज शनिवार की सुबह 9 बजे वह और उनके पत्नी सांसद नवनीत राणा मुख्यमंत्री आवास के बाहर हनुमान चालीसा का जाप करेंगे। इस घोषणा के बाद से ही मुख्यमंत्री आवास की सुरक्षा को बढ़ा दिया गया था। साथ ही इस घोषणा के बाद शिवसेना के कार्यकर्ताओं और नेताओं ने सांसद नवनीत राणा और निर्दलीय  विधायक रवि राणा के खार स्थित घर के बाहर जमकर बावाल काटा और जोरदार हंगामा किया।

वहीं मुंबई पुलिस ने भी रवि राणा और नवनीत राणा को घर से बाहर निकलने से मना कर दिया है। साथ ही यह भी कहा है कि अवह वह आज अपने घर से बाहर निकलते हैं तो उन पर सख्त कानूनी कार्रवाई की जाएगी।

खबरों के साथ बने रहने के लिए प्रताप किरण को फेसबुक पर फॉलों करने के लिए यहां क्लिक करें।

 

 

Leave A Reply

Your email address will not be published.