लखनऊ यूनिवर्सिटी के छात्र नेता की सरेआम हत्या, आरोपी गिरफ्तार

बीते गुरुवार देर रात लखनऊ विश्वविद्यालय के छात्र नेता अमन बाजपेई की गोली मार कर हत्या कर दी गई। इस मामले में मुख्य आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है।

0

लखीमपुर:  ऐसा लग रहा है जैसे उत्तर प्रदेश में अपराधियों की मनमानी चल रही है। सूबे में कानून व्यवस्था राम भरोसे हैं। अपराधी सरेआम लोगों की हत्या को अंजाम दे रहे हैं तो वहीं अपराध को रोकने के सीए योगी के सभी दावे फेल होते नजर आ रहे हैं।  लखीमपुर खीरी में लखनऊ विश्वविद्याल के ABVP के छात्र नेता की गोली मारकर हत्या करने का मामला सामने आया है।

बीते गुरुवार देर रात लखनऊ विश्वविद्यालय के अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के छात्र नेता अमन बाजपेई की गोली मार कर हत्या कर दी गई। इस मामले में मुख्य आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है। लखीमपुर खीरी के पुलिस अधीक्षक के पीआरओ ने बताया कि मामला गोला कस्बे का है।

लक्ष्मीनगर मोहल्ला निवासी रामराखन बाजपेई अपने दो पुत्र विजय और अभय के साथ रहते हैं। जबकि रामराखन की दूसरी पत्नी से पुत्र कुलदीप बाजपेई कुछ दूरी पर अलग मकान में अपने परिवार के साथ रहता है। इन दिनों कोरोना के चलते विजय का बेटा लखनऊ विश्वविद्यालय में छात्र नेता अमन बाजपेई के लखनऊ स्थित घर आया हुआ था।

रात में खाना खाने के बाद घर से बाहर टहलने के लिए निकला था। लगभग सौ कदम की दूरी पर घर के बाहर सौतेले चाचा से पैतृक संपत्ति को लेकर कहा सुनी हो गयी थी। जिसके बाद अमन की गोली मार कर हत्या कर दी गयी।

आनन फानन में परिजन अमन को अस्पताल लेकर गए,  जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। आरोपी चाचा को गिरफ्तार कर लिया गया है।

सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया और आरोपी को हिरासत में ले लिया है। मृतक के बाबा रामराखन बाजपेई गन्ना समिति में कई बार संचालक और केन ग्रोवर्स नेहरू डिग्री कॉलेज में प्रबंधक रह चुके हैं।

मृतक के पिता विजय बाजपेई केन ग्रोवर्स नेहरू डिग्री कॉलेज में छात्र संघ के अध्यक्ष रह चुके हैं। मृतक अमन बाजपेई अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद का पूर्व नगर संयोजक और लखनऊ विश्वविद्यालय में एलएलबी का छात्र था।

Leave A Reply

Your email address will not be published.

%d bloggers like this: