LPG Cylinder Price Increase: 1 फरवरी 2022 से 100 रुपए तक बढ़ सकते हैं LPG सिलेंडरों के दाम

LPG Cylinder Price Increase: सितंबर 2021 के बाद अब फिर बढ़ेंगे LPG के दाम

0

LPG Cylinder Price Increase: अगले महीने की पहली तारीख से आपके रसोईघर का बजट थोड़ा बिगड़ सकता है, क्योकि खबर है कि एक फरवरी से एलपीजी दामों में बढ़ोतरी होने वाली है। 1 फरवरी को ही नए बढ़े हुए रेट जारी किए जाएगें। एलपीजी गैस के दरों में होने वाली बढ़तरी अंतरराष्ट्रीय स्तर पर कच्चे तेल के भाव आए उछाल को बताया जा रहा है। बता दें, अंतरराष्ट्रीय स्तर पर कच्चे तेल की कीमत अब 90 डॉलर प्रति बैरल से अधिक हो गई है।

LPG Cylinder Price Increase: चुनाव के बढ़ सकते हैं LPG सिलेंडर के दाम

ये भी पढ़ें- Amit Shah Rally In Muzaffarnagar: आज मुजफ्फरनगर में अमित शाह ने किया रैली को संबोधित

LPG Cylinder Price Increase
LPG Cylinder Price Increase

कयास तो ये भी लगाए जा रहे हैं, कि फरवरी में देश के पांच राज्यों में उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, पंजाब, गोवा औऱ मणिपुर में होने वाले विधानसभा चुनाव को मद्देनजर इन पांच राज्यों में घरेलू गैस की कीमत को ना बढ़ाया जाए, और जनता को थोड़ी राहत दी जाए। आपको बता दें, बीते साल अक्टूबर से अब तक नॉन-सब्सिडी वाले घरेलू एलपीजी सिलेंडर के दाम में कोई बदलाव नहीं किया गया है।

LPG Cylinder Price Increase: LPG सिलेंडर 100 रुपए तक हो सकते हैं महंगे

ये भी पढ़ें- Today Train Cancelled: घने कोहरे की वजह से यूपी, बिहार की करीब 426 ट्रेने रद्द

LPG Cylinder Price Increase
LPG Cylinder Price Increase

इसके साथ ही पेट्रोल और डीजल के दमों में भी फिलहाल कोई बदलाव नहीं किया गया है। हालांकि संभव है कि कामर्शियल सिलेंडर के रेट थोड़े बढ़ाए जा सकते हैं। कयास लगाए जा रहे हैं कि पांच राज्यों में होने वाले विधानसभा चुनाव के बाद घरेलू एलपीजी सिलेंडरों के दाम 100 रुपए तक बढ़ाए जा सकते हैं।

LPG Cylinder Price Increase: 2021 जनवरी से साल 2022 जनवरी तक कितने बढ़े रेट

आपको बता दें, आंकड़ों के हिसाब से साल 2021 जनवरी से साल 2022 तक घरेलू एलपीजी गैस सिलेंडरों के दाम 205.5 रुपए तक बढ़ें हैं। बीते साल फरवरी में एलपीजी गैस सिलेंडरों के दामों में तीन बार बढ़ोतरी की गई थी। जो 694 रुपये प्रति सिलेंडर से बढ़कर 794 रुपये तक जा पहुंचा था।

LPG Cylinder Price Increase: 10 जून 2021 में LPG सिलेंडरों के दाम 809 रुपए थे

ये भी पढ़ें- Reservation in Promotion: सुप्रीम कोर्ट ने प्रमोशन में रिजर्वेशन के लिए मापदंड तय करने से किया इनकार, जाने सुप्रीम कोर्ट ने और क्या-क्या कहा

LPG Cylinder Price Increase
LPG Cylinder Price Increase

वहीं बीते साल मार्च के महीने में प्रति सिलेंडर के दाम 819 रुपये तक हो गए थे। 10 जून 2021 में एलपीजी गैस सिलेंडरों के दाम 809 रुपए हो गए थे। बीते वर्ष सितंबर के महीने तक एलपीजी सिलेंडर के दामों में लगातार बढ़ोतरी देखने को मिली थी। सितंबर के अब कयास लगाए जा रहे हैं कि 1 फरवरी 2022 को एक बार फिर से एलपीजी सिलेंडर के दाम बढ़ेंगे।

खबरों के साथ बने रहने के लिए प्रताप किरण को फेसबुक पर फॉलों करने के लिए यहां क्लिक करें।

Leave A Reply

Your email address will not be published.