जिम्बाब्वे वनडे सीरीज के लिए अब शिखर धवन नहीं लोकेश राहुल होंगे कप्तान- बीसीसीआई

0

बीसीसीआई द्वारा लिए गए फैसले के मुताबिक़ लोकेश राहुल को जिम्बाब्वे के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए कप्तान बनाने की घोषणा की गई है।

बोर्ड की मेडिकल टीम ने 18 अगस्त से शुरू होने वाले तीन मैचों की सीरीज के लिए राहुल को खेलने की मंजूरी दे दी है।


बीसीसीआई ने अपने एक बयान में कहा कि अखिल भारतीय वरिष्ठ चयन समिति उन्हें टीम के कप्तान की ज़िम्मेदारी देती है और शिखर धवन को उपकप्तान नियुक्त किया गया है।


कोविड तथा अन्य कारणों के चलते 30 वर्षीय राहुल पिछले कुछ समय से मैदान के बाहर थे।इससे पहले ये ज़िम्मेदारी शिखर धवन को सौंपी गई थी। फिलहाल राहुल की फिटनेस के बाद धवन को उपकप्तान बनाया गया है।

बीसीसीआई ने अपने एक बयान में कहा कि अखिल भारतीय वरिष्ठ चयन समिति उन्हें टीम के कप्तान की ज़िम्मेदारी देती है और शिखर धवन को उपकप्तान नियुक्त किया गया है।

चोट के कारण राहुल दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ घरेलू टी20 में भारत की कप्तानी करने से चूक गए। उनके केस में सर्जरी की आवश्यकता को देखते हुए उन्हें इंग्लैंड और आयरलैंड के दौरे भी छोड़ने पड़े। राहुल को वेस्टइंडीज और यूएसए के दौरे पर वापसी करनी थी मगर कोरोना की चपेट में आने के कारण उन्हें ये ट्रिप भी छोड़नी पड़ी। इस महीने के अंत में होने वाले एशिया कप के लिए भारतीय टीम में उन्हें जगह दी जा चुकी है।

इस समय भारतीय टीम में केएल राहुल कप्तान जबकि शिखर धवन उपकप्तान हैं। इसके अलावा ऋतुराज गायकवाड़, शुभमन गिल, दीपक हुड्डा, राहुल त्रिपाठी, ईशान किशन (विकेटकीपर), संजू सैमसन (विकेटकीपर), वाशिंगटन सुंदर, शार्दुल ठाकुर, कुलदीप यादव, अक्षर पटेल, आवेश खान, प्रसिद्ध कृष्णा, मोहम्मद सिराज और दीपक चाहर शामिल हैं।

Leave A Reply

Your email address will not be published.