Lockdown:17 मई तक बढ़ाया गया लॉकडाउन, ट्रेन-प्लेन-बस सेवाएं रहेंगी बंद

0

Lockdown:17 मई तक बढ़ाया गया लॉकडाउन, ट्रेन-प्लेन-बस सेवाएं रहेंगी बंद

Lockdown:देश में कोरोना(Coronavairus)के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए केंद्र सरकार ने 14 दिनों के लिए लॉकडाउन(Lockdown)और बढ़ा दिया है। अब 17 मई तक पूरे देश में लॉकडाउन(Lockdown)जारी रहेगा। देश में लॉकडाउन हुए 1 महीने ज्यादा हो गए हैं, इसके बावजूद भी कोरोना(Coronavairus)का संक्रमण लगातार बढ़ता जा रहा है, जिसको देखते हुए केंद्र सरकार(Central Government)ने लॉकडाउन को 14 दिनों तक और बढ़ाने का फैसला किया है।

17 मई तक जारी रहेगा देश में लॉकडाउन

देश भर में पहले से  बंद सार्वजनिक परिवाहन(Public Transport) सेवाएँ अगले आदेश तक बंद रहेंगी, लॉकडाउन (Lockdown)के दौरान पहले के ही तरह प्लेन, ट्रेन, बस और मेट्रो जैसी सारी यातायात सेवाएं नहीं शुरू की जाएंगी। हर तरह के मॉल सिनेमाघर को भी बंद रखा जाएगा जिससे कि भीड़ इकठ्ठा न हो सके और सोशल डिस्टेंसिंग (Social Distancing)को बनाया जा सके।

देश में कोरोना संक्रमितों की संख्या 35,043 पार

लॉकडाउन(Lockdown)के दौरान लोगों के सार्वजनिक स्थानों(Public place)पर जमा होने पर पाबंदी होगी, सामूहिक आयोजनों पर रोक लगी रहेगी, पहले से तय शादी-विवाह में ज्यादा लोगों के इकठ्ठा होने की अनुमति नहीं होगी। धार्मिक स्थलों पर जाने पर पाबंदी जारी रहेगा। सरकारी निर्देश(Official instructions)के अनुसार जिम, स्पोर्ट क्लब और स्विमिंगपूल को भी नहीं खोला जा सकेगा। किसी भी प्रकार के सांस्कृतिक,राजनीतिकऔर सामुदायिक कार्यक्रमों के आयोजन पर रोक जारी रहेगी।

सार्वजनिक स्थलों पर इकठ्ठा होने पर जारी रहेगी पाबंदी

केंद्र सरकार(Central Government) ने कोरोना वायरस (Coronavairus)के संक्रमण के आधार पर देश के सभी जिलों को रेड, ऑरेंज और ग्रीन जोन में बांट दिया है। गृह मंत्रालय द्वारा जारी की गई जिलों की सूची में तीन मई के बाद 130 जिलों को रेड, 284 को ऑरेंज और 319 जिलों को ग्रीन जोन में शामिल किया गया है।

ग्रीन और ऑरेंज जोन मेंदी जाएगी ढील दी जाए

देश को जो जिले ग्रीन जोन में हैं वहां भी 17 मई तक पूरी तरह से लॉकडाउन(Lockdown) रहेगा, ग्रीन जोन में आने के बाद भी उन जिलों हवाई, रेल, मेट्रो और राज्य के भीतर परिवहन पर लगी पाबंदी जारी रहेगी। स्कूल, कॉलेज, संस्थान, हॉस्पिटैलिटी सर्विस, होटल और रेस्त्रां भी बंद रहेंगे।

Click Here To Download Arogya Setu Aap

Leave A Reply

Your email address will not be published.

%d bloggers like this: