Lockdown: यूपी में रविवार को रहेंगी पूर्ण बंदी, सरकार ने जारी किए निर्देश

0

Lockdown: उत्तर प्रदेश में वीकेंड लॉकडाउन लगाने का ऐलान हो गया है। यह फैसला राज्य सरकार (State Government) ने कोरोना के बढ़ते संक्रमण (Cororna vairus) पर लगाम लगाने के लिए लिया है। आवश्यक सेवाओं (Essential services) को छोड़कर रविवार के दिन पूरे प्रदेश में पूर्ण रुप से लॉकडाउन (Lockdown) रहेगा। रविवार को शहरी और ग्रामीण क्षेत्रों में पूर्ण बंदी रहेगी। इस दौरान पूरे प्रदेश में सफाई अभियान चलाया जाएगा औरसैनिटाइजेशन (Sanitization) व फॉगिंग (Fogging) कराया जाएगा।

राज्य सरकार (State Government) द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार लॉकडाउन (Lockdown) शनिवार रात 8 बजे से सोमवार सुबह 7 बजे तक लागू रहेगा। इस दौरान आवश्यक सेवाओं को छोड़कर सभी स्टोर, दुकान और दफ्तर बंद (Lockdown) रहेंगे।

उत्तर प्रदेश सरकार (UP Government) की तरफ से जारी निर्देश के अनुसार, प्रदेश के सभी ग्रामीण और नगरीय क्षेत्रों में रविवार को बंदी रहेगी। इस दौरान केवल स्वच्छता, सैनेटाइजेशन (Sanitization) और आपातकालीन सेवाओं ही संचालित होंगी। कोविड (Covid-19) की रोकथाम से संबंधी कार्यो में पिछले साल विधायक निधि उपयोगी सिध्द हुई थी।

ये भी पढ़ेंः-Corona Update: यूपी में 30 अप्रैल तक बंद रहेगें सभी स्कूल- कॉलेज और कोचिंग, सीएम योगी

प्रदेश में सार्वजनिक जगहों (Public places) पर सभी के लिए मास्क लगाना अनिवार्य होगा। अगर कोई भी व्यक्ति पहली बार बिना मास्क लगाए हुए पकड़ा जाएगा तो 1000 रुपये का जुर्माना लगाया जाएगा। दूसरी बार पकड़े जाने पर जुर्माना की राशि को दस गुना से भी ज्यादा वसूला जाएगा।

कानपुर, प्रयागराज, वाराणसी जैसै अधिक संक्रमण वाले सभी जिलों में व्यवस्था और सुदृढ़  करने के निर्देश दिए गये हैं। आवश्यकता पड़ने पर निजी हॉस्पिटल को कोविड हॉस्पिटल (Covid hospital) के रुप में परिवर्तित किया जाए।

खबरों के साथ बने रहने के लिए प्रताप किरण को facebook Page पर फॉलों करने के लिए यहां क्लिक करें।

Leave A Reply

Your email address will not be published.