Lockdown in Maharashtra: महाराष्ट्र में कंप्लीट लॉकडाउन लगना लगभग तय, सीएम उद्धव लेंगे फैसला

0

Lockdown in Maharashtra: महाराष्ट्र  में नाइट कर्फ्यू, वीकेंड लॉकडाउन और अब मिनी लॉकडाउन के बावजूद कोरोना संक्रमण (Corornaupdaye) की रफ्तार कम होने का नाम नहीं ले रही है। कोरोना महामारी की भयावह स्थिति को देखते हुए महाराष्ट्र में लॉकडाउन लगाया जाना लगभग तय है। महाराष्ट्र की राजधानी मुंबई (Mumbai) की हालत सबसे ज्यादा खराब है, जहां एक दिन में शुक्रवार को करीब नौ हजार मामले आने से हड़कंप मच गया। अभी राज्य में कोरोना से निपटने के लिए कर्फ्यू (Night curfew in Maharashtra) लगाया गया है। वहां आम लोगों को घरों से बाहर निकलने की मनाही है।

महाराष्ट्र (Lockdown in Maharashtra) में 5 लाख से ज्यादा एक्टिव केस

कोरोना पर काबू पाने के लिए महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री (Chief Minister of Maharashtra) उद्धव ठाकरे ने आज एक अहम बैठक बुलाई है। ऐसा माना जा रहा है कि महाराष्ट्र में पूर्ण लॉकडाउन को लेकर इस बैठक में अंतिम फैसला लिया जा सकता है। मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने संकेत दिया है कि सरकार संक्रमण (Corona vairus) की चेन को तोड़ने के लिए 12 अप्रैल से 15 दिनों का लॉकडाउन (Lockdown in Maharashtra) लगा सकती है। राज्य के मंत्री विजय वडेट्टीवार ने कहा कि मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के अगले दो दिनों में सख्त लॉकडाउन के बारे में फैसला करने की उम्मीद है क्योंकि मौजूदा प्रतिबंध कोविड-19 (Covid-19) को रोकने के लिए उतने कारगर नहीं हो पा रहे हैं।

सीएम उद्धव कल 8 बजे  लॉकडाउन (Lockdown in Maharashtra) की कर सकते हैं घोषणा

मंत्रिमंडल की बैठक में शामिल राज्य के स्वास्थ्य मंत्री (Health Minister) राजेश टोपे ने यह जानकारी देते हुए कहा कि अब तक राज्य सरकार (state government) लॉकडाउन शब्द के इस्तेमाल से परहेज किया करती थी। लेकिन लॉकडाउन (Lockdown) शब्द अब स्पष्ट रूप से इस्तेमाल किया जाएगा और राज्य सरकार कंप्लीट और कड़क लॉकडाउन लगाने जा रही है। सिर्फ मुख्यमंत्री की ओर से इसकी घोषणा की औपचारिकता बाकी है। मुख्यमंत्री कल 8 बजे इसकी घोषणा कर सकते हैं।

ये भी पढ़ें- CORONAVIRUS: कोरोना वायरस से संक्रमित हुए नील नितिन मुकेश और उनका पूरा परिवार

पिछले 24 घंटे में महाराष्ट्र में में कोरोना के रिकॉर्ड (Corona records) 63729 केस सामने आए हैं वहीं करीब 398 मरीजों की मौत हो गई है। ये आंकड़े महामारी की शुरुआत के बाद से सबसे अधिक हैं। शुक्रवार को सामने आए केस के बाद राज्य में अब कुल 3703584 लोग संक्रमित (Corona infected) हो चुके हैं। वहीं 398 लोगों की मौत के बाद कोरोना से मरने वालों की संख्या बढ़कर 59551 हो गई है। इस दौरान 45335 लोगों को डिस्चार्ज किया गया है।

खबरों के साथ बने रहने के लिए प्रताप किरण को facebook Page पर फॉलों करने के लिए यहां क्लिक करें।

Leave A Reply

Your email address will not be published.

%d bloggers like this: