गुरुग्राम सहित हरियाणा के 7 जिलों में लॉकडाउन..

0
32
https://pratapkiran.com/
Chandigarh: Haryana Chief Minister Manohar Lal Khattar, Deputy Chief Minister Dushyant Chautala and Health Minister Anil Vij preside over a meeting to review the steps being taken to check the spread of COVID-19 (coronavirus), at Chandigarh on March 20, 2020. (Photo: IANS)

दिल्ली: हरियाणा सरकार ने कोरोना वायरस को फैलने से रोकने के लिए रविवार 22 मार्च को रात 9 बजे से 31 मार्च 2020 तक राज्य के गुरुग्राम, फरीदाबाद, सोनीपत, पानीपत, झज्जर, रोहतक, पंचकूला जिलों में लॉकडाउन करने के आदेश दिए हैं। हरियाणा स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण विभाग के प्रवक्ता ने कहा कि लॉकडाउन के संबंध में आदेश जारी कर दिए गए हैं। विश्व स्वास्थ्य संगठन द्वारा कोविड-19 को महामारी घोषित किया गया है, और हरियाणा में दो अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डो आईजीआई हवाई अड्डा नई दिल्ली और चंडीगढ़ अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डा के आसपास के क्षेत्र हैं। हरियाणा में निगरानी के तहत 6600 से अधिक व्यक्ति भी हैं। इसलिए, कोविड-19 के प्रसार को रोकने के लिए कड़े सामाजिक भेद और अलगाव के उपायों को अपनाना अत्यावश्यक है।

 

उन्होंने कहा कि इन क्षेत्रों में 22 मार्च से 31 मार्च तक विभिन्न प्रतिबंधों को निर्धारित करते हुए टैक्सी, ऑटो-रिक्शा के संचालन सहित किसी भी सार्वजनिक परिवहन सेवा की अनुमति नहीं होगी। सभी दुकानें, वाणिज्यिक प्रतिष्ठान, कार्यालय और कारखाने, कार्यशालाएं, गोदाम आदि के संचालन को बंद रखने का आदेश दिया गया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here