कोरोना कहर के बीच पंजाब फिर से हुआ ‘लॉक’

शाम सात बजे से सुबह पांच बजे तक रहेगा लॉकडाइन

0

देश में कोरोना(COVID-19) के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं। अब राज्यों में अनलॉक(UNLOCK) की प्रक्रिया चल रही है जिसके तहत कई सेक्टरों को छूट दी जा रही है जिससे जनजीवन प्रभावित ना हो। हालांकि राज्य अपने स्तर पर कई नियम लागू कर रहे हैं जिनमें धारा 144 से लेकर लॉकडाउन भी शामिल है। इसी बीच खबर है कि पंजाब(PUNJAB) में एक बार फिर लॉकडाउन का ऐलान कर दिया गया है।

राज्य में शाम सात बजे से सुबह पांच बजे तक लॉकडाउन रहेगा। बता दें कि पंजाब में इससे पहले ही धारा-144 लागू है। इसके तहत कहीं भी पांच से अधिक व्यक्तियों के इकट्ठा होने और सभी सभाओं पर रोक है। विवाह और अंतिम संस्कार में यह व्यवस्था लागू नहीं होगी।

पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह का कहना है कि 3 सितंबर तक पंजाब में मामलों के 64,000 तक पहुंचने का अनुमान है और 15 सितंबर तक यह संख्या एक लाख पार कर जाएगी। इसके अलावा विशेषज्ञों का अनुमान है कि 3 सितंबर तक कोरोना से मरने वालों की संख्या 1500 तक पहुंच जाएगी। कोरोना की रोकथाम पर कैप्टन ने कहा, ‘हम पंजाब को अमेरिका जैसे हालात की तरफ नहीं जाने देंगे।

राज्य में जहां आम जनता कोरोना वायरस की चपेट में है वहीं विधानसभा सत्र से पहले कोरोना पॉजिटिव विधायकों की संख्या में इजाफा होता जा रहा है। राज्य मे 29 विधायक कोरोना की चपेट में हैं। मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने गुरुवार को सभी विधायकों से अपील की है कि कोरोना पॉजिटिव विधायकों और मंत्रियों की संपर्क में आने वाले सदस्य कल एक दिवसीय विधानसभा सत्र भाग लेने से बचें।

Leave A Reply

Your email address will not be published.

%d bloggers like this: