बिहार में 16 अगस्त तक बढ़ा लॉकडाउन, अधिसूचना जारी

बढ़ते कोरोना मामलों के चलते लिया गया फैसला

0

पटना:  बिहार में भी अन्य राज्यों की तरह कोरोना का संक्रमण तेजी से बढ़ रहा है। राज्य में तेजी से बढ़ते कोरोना ग्राफ को देखते हुए राज्य में लॉकडाउन की अवधि  बढ़ा दी गई है। अब राज्य में 16 अगस्त तक लॉकडाउन रहेगा। बता दें कि राज्य में पहले से ही 31 जुलाई तक लॉकडाउन है।  बढ़ते हुए कोरोना मामलों को देखते हुए राज्य सरकार ने फैसला किया है कि इसे बढ़ाकर 16 अगस्त तक किया जाएगा।

बिहार सरकार की तरफ से लॉकडाउन बढ़ाने को लेकर अधिसूचना जारी कर दी गई है। इससे पहले 14 जुलाई को सरकार ने फैसला लिया था कि लॉकडाउन को 31 जुलाई तक बढ़ाया जाएगा। जिसके बाद भी मामलों में कोई कमी नहीं आई जिसके चलते लॉकडाउन फिर से बढ़ाने का फैसला लिया गया है।

वहीं बिगड़ते हालात को लेकर विपक्ष भी सरकार पर हमलावर है। इस बीच बिहार सरकार ने सोमवार को स्वास्थ्य विभाग के प्रधान सचिव उदय सिंह कुमावत का तबादला कर दिया। इस पर राजद नेता तेजस्वी यादव ने नीतीश सरकार पर जमकर निशाना साधा। तेजस्वी ने ट्वीट किया कि ‘धूल चेहरे पर जमीं है और वो आईने बदल रहे है। बिहार इकलौता ऐसा प्रदेश है जहां कोरोना काल में स्वास्थ्य विभाग को तीसरा प्रधान सचिव मिला है। अब आपदा, स्वास्थ्य और ऊर्जा विभाग एक ही अधिकारी देखेंगे। बाकी सब शायद नाकाबिल है क्योंकि कारण सब जानते है। नीतीश जी, काल कोठरी से निकलिए।’

बुधवार को स्वास्थ्य विभाग की और जारी ताजा आंकड़ों के अनुसार, बिहार में पिछले 24 घंटे में 2328 लोग कोरोना पॉजिटव मिले हैं। इस तरह राज्य में कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़कर 45,919 हो गई है। वहीं, अब तक राज्य में 250 से अधिक लोगों ने अपनी जान गंवाई है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.

%d bloggers like this: