आंध्र प्रदेश: देर रात एक डेरी प्लांट से हुआ गैस लीक

गैस रिसाव के बाद 14 मजदूरों की हालत बिगड़ी, अस्पताल में हुए भर्ती

0

बीती देर रात अचानक आंध्र प्रदेश (andhra pradesh) के चित्तूर (chittoor) जिले में एक डेरी प्लांट (dairy plant) से गैस रिसाव की घटना ने सभी की नींद उड़ा दी। अचानक हुए इस गैस रिसाव (gas leak) से देर रात कई लोगों की तबियत बिगड़ने लगी, और कई लोग बेहोश होने लगे, जिसके बाद आनन-फानन में सभी को पास के अस्पताल में भर्ती कराया गया। मिली जानकारी के मुताबिक फिलहाल इस वक्त कुल 14 लोग अस्पताल में भर्ती हैं।

सूत्रों की माने तो गैस लीक के वक्त ‘डेरी पर कुल 14 मजदूर काम कर रहे थे उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है। जनमे से 3 हालत गंभीर बताई जा रही है लेकिन फिलहाल अब सभी खतरे से बाहर हैं। अभी मामले की जांच नहीं हुई है कि आखिर किस वजह से डेरी प्लांट से गैस लीक हुआ।

बता दें इस मामले की जांच विशेष रूप से उद्योग विभाग के महाप्रबंधक (Industries Dept General Manager) और अग्निशमन विभाग (fire department officials) के अधिकारी करेंगे।

आपको बता दें इससे पहले भी बीते 7 मई को विशाखापट्टनम के एलजी पॉलिमर्स कंपनी के एक प्लांट में गैस लीक होने की वजह से 11 लोगों की मौत हो गई थी। उस वक्त फैक्ट्री के आस-पास से 3 हजार लोगों का रेस्क्यू किया गया था।

Leave A Reply

Your email address will not be published.

%d bloggers like this: