नीलामी के लिए तैयार है डायनासोर का सबसे बड़ा ढांचा

0

डायनासोर के सबसे बड़े कंकाल की नीलामी 28 जुलाई को न्यूयॉर्क में होगी।अंतरराष्ट्रीय मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक अमेरिकी नीलामी घर ‘सोथबीज’ ने घोषणा की है कि 76 मिलियन साल पुराना गोर्गोसॉरस एक प्रकार का डायनासोर है, जिसके 10 फीट ऊंचे और 22 फीट लम्बे ढांचे की नीलामी 28 जुलाई को होगी।

कंपनी को उम्मीद है कि सोथबी इस नीलामी में आकर्षण का केंद्र होगा। उम्मीद की जा रही है कि इसकी कीमत 5 से 8 मिलियन तक जाएगी।

कंपनी के मुताबिक इतिहास में डायनासोर की पहली पहली 10 फीट ऊंची और 22 फीट लंबी संरचना है जिसे नीलामी के लिए रखा जा रहा है। कंपनी का कहना है कि इतिहास में रुचि रखने वालों के लिए नीलामी से पहले 21 जुलाई को सोथबी की न्यूयॉर्क गैलरी में संरचना की एक प्रदर्शनी भी आयोजित की जाएगी।

विशेषज्ञों के अनुसार क्रेटेशियस काल के दौरान ये मांसाहारी गोर्गोसॉर संयुक्त राज्य अमेरिका और कनाडा के पश्चिमी क्षेत्रों में पाए गए थे, जो टायरानोसोरस रेक्स से 10 मिलियन वर्ष पुराने हैं।

कंपनी ने कहा कि नीलामी के लिए रखी गई संरचना 2018 में पश्चिमी संयुक्त राज्य अमेरिका के पहाड़ी मोंटाना क्षेत्र में खोजी गई थी। नीलामी के लिए रखी जाने वाली एकमात्र गोर्गोसारस संरचना थी।

Leave A Reply

Your email address will not be published.