लखीमपुर खीरी: ज़मीनी विवाद में पूर्व विधायक की हत्या, बेटा घायल

जमीनी विवाद में उत्तर प्रदेश के पूर्व निर्दलीय विधायक निर्वेद्र कुमार मुन्ना की रविवार को पीट-पीटकर हत्या कर दी गई।

0

लखीमपुर खीरी: उत्तर प्रदेश (UP) की कानून व्यवस्था पर आए दिन सवाल खड़े हो रहे हैं। लोगों को ना कानून का डर है ना ही पुलिस का भय। लखीमपुर खीरी ( Lakhimpur Kheri) में एक दिल दहला देने वाला मामला सामने आय़ा है।  एक जमीनी विवाद में उत्तर प्रदेश के पूर्व निर्दलीय विधायक निर्वेद्र कुमार मुन्ना (Former Independent MLA Nirvendra Kumar Munna) की रविवार को पीट-पीटकर हत्या (Murder) कर दी गई। विवादित जमीन बस स्टेशन के पास है और इस जमीन का मामला कोर्ट में चल रहा है।

जानकारी के मुताबिक, दूसरा पक्ष जबरन जमीन पर कब्जा करने के लिए आया और पूर्व विधायक ने जब इसका विरोध किया तो विरोधी गुट के किशन कुमार गुप्ता के लोगों ने निर्वेद्र और उनके बेटे संजीव कुमार मुन्ना को ‘लाठियों’ से पीटा।

पूर्व विधायक गंभीर रूप से घायल हो गए और अस्पताल ले जाने के दौरान उनकी मौत हो गई। जबकि उनके बेटे को गंभीर हालत में अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

पारिवारिक सूत्रों ने कहा कि बड़ी संख्या में हथियारबंद लोग जमीन पर जबरन कब्जा करने के लिए आए थे और पिता और पुत्र के साथ मारपीट की। घटना के विरोध में स्थानीय लोग लखीमपुर में बड़े पैमाने पर प्रदर्शन कर रहे हैं।

निर्वेद्र कुमार मुन्ना निघासन विधानसभा सीट से 1989 और 1991 में निर्दलीय और 1993 में समाजवादी पार्टी के टिकट पर विधायक चुने गए थे।

इस बीच,  विपक्ष पार्टियों ने योगी सरकार पर हमला बोल दिया है।  कांग्रेस ने ट्वीट किया, “एक और ब्राह्मण की हत्या हुई। यूपी में जंगलराज और भयावह हो रहा है।” समाजवादी पार्टी ने इसे दिल दहला देने वाली घटना करार दिया और राज्य सरकार से स्पष्टीकरण देने को कहा।

 

Leave A Reply

Your email address will not be published.

%d bloggers like this: