कल से शुरु हो रहा है ला-लीगा, देखें कब होगी एल-क्लसिको मे रियाल-बार्सिलोना की टक्कर

12 सितंबर से शुरु हो रहा है यूरोप का सबसे प्रतिष्ठित और लोकप्रिय फुटबॉल टूर्नामेंट, फिलहाल दर्शकों को एन्ट्री नही

0

कल से यूरोप के सबसे रोमांचक और लोकप्रिय क्लब फुटबॉल टूर्नामेंट ला-लीगा के 2020-21 सत्र की शुरुआत हो रही है। लीग के पहले मैच मे Eibar और Celta Vigo की भिड़ंत होने वाली है। यह मैच भारतीय समयानुसार शाम 7:30 बजे से शुरु होगा।
कोरोना के चलते इस बार भी दर्शकों की एन्ट्री पर पाबंदी लगाई गई है। हालाँकि ये अभी शुरुआत है आगे सत्र के दौरान हालात के कुछ सामान्य होने पर दर्शकों को एन्ट्री मिलने की पूरी सम्भावना है।

कब शुरु होगा रियाल और बार्सिलोना का सफ़र

इस बार लीग की शुरुआत के पहले वीकेंड मे दोनो दिग्गज स्पेनिश क्लब वर्तमान चैंपियन Real Madrid और Barcelona के कोई मैच नही है।
ला-लीगा के चैम्पियन Real Madrid अपने सत्र की शुरुआत 20 सितंबर को Real Sociedad के खिलाफ करेगा जबकि पिछले सीज़न के रनर-अप रहें Barcelona की शुरुआत 27 सितंबर को Villareal के खिलाफ करेगा।
गौरतलब है कि अब तक 34 बार खिताब अपने नाम करके रियाल मैड्रिड टूर्नामेंट की सबसे सफ़ल टीम है।

कब होगा El-Clasico

एल क्लासिको पूरी दुनिया के फुटबॉल प्रेमियो के लिये सबसे बड़ी सौगात है। यहाँ लीग के दिग्गज क्लब Real Madrid और Barcelona एक दूसरे के आमने-सामने होते हैं। यह पूरी दुनिया मे फुटबॉल के सबसे प्रतीक्षित और रोमांचक मैचों मे से एक होता है।

इस बार ला-लीगा ने फुटबॉल प्रेमियों की खुशी को और बढ़ा दिया है जबकि इस बार सीज़न का पहला एल क्लासिको सत्र के शुरु होने के एक महीने बाद ही हो रहा है। पहला मैच 25 अक्टूबर को बार्सिलोना के होम ग्राउंड ‘कैम्प नोऊ’ मे और मेड्रिड मे सत्र का दूसरा एल क्लासिको 10 अप्रैल 2021 को खेला जायेगा।

भारत मे कैसे देख सकते हैं

भारत मे इस बार भी किसी टीवी चैनल को ला-लीगा के ब्रॉडकास्टिंग अधिकार नही मिले हैं। भारत मे ला लीगा के सभी मैचों को ला लीगा के ऑफिशिअल फ़ेसबुक पेज पर लाइव देखा जा सकता है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.

%d bloggers like this: