Kushinagar News Update: कुएं में डूबने से 11 महिलाओं की मौत, पीएम ने जताया दुख, किया मुआवजे का ऐलान

0

Kushinagar News Update: उत्तर प्रदेश के कुशीनगर में एक दिल दहला देने वाला हादसा सामने आया है। बुधवार देर रात हल्दी समारोह के दौरान एक कुएं में डूबने से 11 महिलाओं की मौत हो गई। ये हादसा उस वक्त हुआ जब महिलाएं और लड़कियां कुएं के चारों ओर रेलिंग के पास खड़ी थीं। पूरी मामला नेबुआ नौरंगिया थाना क्षेत्र की है।

Kushinagar News Update
ये भी पढ़ें- UP Assembly Election 2022: आज होगी पीएम मोदी, अमित शाह और सीएम योगी की जनसभा

वरिष्ठ अधिकारियों के साथ देर रात तक बचाव अभियान जारी था। लगभग 15 महिलाओं को ग्रामीणों और पुलिस ने बचाया, जबकि 11 अन्य को समय पर नहीं बचाया जा सका।

Kushinagar News Update: सीएम योगी और पीएम ने जताया दुख, मुआवजे का ऐलान

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने हादसे में लोगों की मौत पर दुख जताया है। उन्होंने अधिकारियों को बचाव और राहत अभियान तेज करने और घायलों को इलाज मुहैया कराने का निर्देश दिया है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उत्तर प्रदेश के कुशीनगर में हुए हादसे पर दुख जताते हुए इस घटना में मारे गए लोगों के प्रति अपनी गहरी संवेदनाएं व्यक्त की है। उन्होंने घायलों के जल्द स्वस्थ होने की कामना करते हुए इस दुखद घटना में मारे गए लोगों के परिवार को 2-2 लाख रुपए और और घायलों को 50-50 हजार रुपए मुआवजा देने की भी घोषणा की है।

Kushinagar News Update: पीएम और अमित शाह ने किया ट्वीट, व्यक्त की संवेदना

कुशीनगर हादसे पर दुख जाहिर करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट कर कहा,  “उत्तर प्रदेश के कुशीनगर में हुआ हादसा हृदयविदारक है। इसमें जिन लोगों को अपनी जान गंवानी पड़ी है, उनके परिजनों के प्रति मैं अपनी गहरी संवेदनाएं व्यक्त करता हूं। इसके साथ ही घायलों के जल्द से जल्द स्वस्थ होने की कामना करता हूं। स्थानीय प्रशासन हर संभव मदद में जुटा है।”

गृह मंत्री अमित शाह ने भी कुशीनगर की घटना पर दुख जताते हुए ट्वीट कर कहा , “उत्तर प्रदेश के कुशीनगर जिले में हुआ हादसा अत्यंत दु:खद है। इसमें जिन्होंने अपनों को खोया है, उनकी इस अपूरणीय क्षति पर अपनी गहरी संवेदनाएं व्यक्त करता हूँ। साथ ही ईश्वर से घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करता हूं। ”

दरअसल, उत्तर प्रदेश के कुशीनगर के नेबुआ नौरंगिया थाना क्षेत्र में एक रस्म के दौरान कुएं पर एकत्र हुए महिलाओं और बच्चों के साथ यह दर्दनाक हादसा हुआ।

खबरों के साथ बने रहने के लिए प्रताप किरण को फेसबुक पर फॉलों करने के लिए यहां क्लिक करें।

Leave A Reply

Your email address will not be published.