Krishna janmashtami : प्रतापगढ़ में धूमधाम से मनाई गई कृष्ण जन्माष्टमी, बच्चों ने मोहा मन

0

krishn janmashtami : सोमवार को देश भर में धूमधाम से कृष्ण जन्माष्टमी का पर्व मनाया गया। इस अवसर पर मंदीरों को सजाया गया झांकियां भी निकाली गई, साथ ही बच्चों ने राधा-कृष्ण के रूप में सब का मन मोह लिया। इस अवसर पर शिक्षण संस्थानों में फैंसी ड्रेस प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। जनमाष्टमी में भी कोरोना प्रोटोकॉल का पालन करते हुए मनाते नजर आए लोग।

Krishna janmashtami

 

ये भी पढ़ें- Krishna Janmashtami: सीएम योगी मथुरा में मनाएंगे जन्माष्टमी

प्रतापगढ़ में धूमधाम से मनाया गया krishna janmashtami का उत्सव

Krishna janmashtami

 

 

प्रतापगढ़ में भी जन्माष्टमी (krishna janmashtami Pratapgargh) की धूम रही शहर कें मंदिरों को सजाया गाय और पूजा अर्चना की गई। महिलाओं और युवतियों ने उपवास रखकर जन्माष्टमी महोत्सव मनाया। हालांकि महामारी को देखते हुए मंदिरों के अंदर ज्यादा भीड़ नहीं होने दी। सभी मंदिरों के बाहर गेट पर ही श्रद्धालुओं के हाथों को सेनेटाइज करवाया जा रहा था व बिना मास्क के मंदिर में प्रवेश नहीं करने दिया जा रहा था।

Krishna janmashtami
अधिरा (श्रीकृष्ण के रूप में)

जिले के जाने माने किंग अमितेश डांस एकेडमी में भी बड़ी धूमधाम के साथ श्रीकृष्ण जन्माष्टमी (krishna janmashtami) का आयोजन किया गया। जहां बच्चों ने अपनी प्रस्तुती से सब का मन मोह लिया। एकेडमी के छात्र-छात्राओं की मनमोहक प्रस्तुतियों के बीच मौजूद अभिभावक भी अपने आप को थिरकने से रोक नहीं सके।

krishna janmashtami के अवसर किंग अमितेश डांस एकेडमी के बच्चों ने जीता सब का दिल

किंग मिथलेश डांस एकेडमी के बच्चे

एकेडमी परिसर में आयोजित जन्माष्टमी कार्यक्रम का शुभारम्भ एकेडमी के प्रबंधक विराज ने भगवान श्री कृष्ण के चित्र पर पुष्प अर्पित कर किया। इसके बाद भगवान श्री कृष्ण, राधा, बलराम आदि देवी देवताओं की वेशभूषा में छात्र-छात्राओं ने कई भक्ति गीतों पर मनमोहक प्रस्तुतियां दीं।

सिद्धार्थ गौतम

अभिभावकों ने अपने बच्चों को बाजारों से पीले व हरे पोशाक बनाकर श्री कृष्ण भगवान के रूप में सजाया गया। बच्चे भी श्री कृष्ण की पोशाक डालकर बहुत खुश नजर आ रहे थे। इस अवसर पर श्रद्धालुओं ने भजन गा कर श्रद्धा भाव प्रकट की।

खबरों के साथ बने रहने के लिए प्रताप किरण को फेसबुक पर फॉलों करने के लिए यहां क्लिक करें।

Leave A Reply

Your email address will not be published.