कावासाकी की नई वर्सेस 650 बाइक, जाने कीमत और फीचर्स

भारतीय बाजार में BS6 कावासाकी वर्सेस 650 बाइक लॉन्च हो गई है।

0
Kawasaki ने भारतीय बाजार में अपनी नई बाइक BS6  Versys 650  लॉन्च कर दी है। इसकी डिलीवरी अगस्त महीने के अंत से शुरू हो जाएगी। उसकी कीमत 6.79 लाख रुपए है। bs4 वर्जन के मुकाबले इस बाइक की कीमत 10‌ हज़ार रुपए अधिक है।

50 हज़ार रुपए में कंपनी के डीलरशिप से इसकी बुकिंग की जा सकेगी। फिलहाल यह बाइक लाइम ग्रीन में ही उपलब्ध है। वर्सेस 650 के फ्यूल टैंक पर नए ग्राफिक्स दिए गए हैं।

कावासाकी वर्जस 650 में BS6 में 649cc का ट्विन सिलेंडर इंजन दिया गया है। यह इंजन 8500rpm पर 65bhp की पावर और  7000rpm पर 61Nm पिक टॉर्क जनरेट करता है। BS4 वर्जन के मुकाबले BS6 इंजन का आउटपुट कम है।

अपग्रेडेड इंजन के अलावा बाइक में कोई और बड़ा बदलाव नहीं किया गया है। पहले की तरह ही सेफ ड्राइविंग के लिए 41MM अप साइड डाउन फॉर सस्पेंशन और रीयर में मोनोशॉक दिए गए हैं। बाइक के फ्रंट में डुअल पिस्टन कैलिपर्स के साथ ट्विन 300mm बैटल टाइप डिस्क और सिंगल पर्सन के साथ 250mm डिस्क ब्रेक दिए गए हैं।

यह ट्विन हेड लैंप सेटअप और एडजेस्टेबल विंडस्क्रीन के साथ आयी है। इसमें चौड़े हेडबार और स्टेपड सीट दी गई है। बाइक में गियर इंडिकेटर के साथ सेमी डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर है। इसका फ्यूल टैंक 21 लीटर का फ्यूल टैंक है। 17 इंच आयल व्हीलज के साथ आती है।

वैसे तो कावासाकी के सभी कलेक्शन एक से बढ़कर एक हैं लेकिन बाइक प्रेमियों के लिए कावासाकी की बीएस6 कुछ ज्यादा ही खास होने वाली है। यह बेहद दिलचस्प होने वाला है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.

%d bloggers like this: