Karnataka Hijab Controversy: कर्नाटक में हिजाब विवाद ने पकड़ा तूल, लालू ने कहा ‘गृहयुद्ध की तरफ बढ़ रहा है देश’

Karnataka Hijab Controversy: आज दूसरे दिन भी हाईकोर्ट में हुई सुनवाई,मामले को बड़ी बेंच में भेजने का फैसला

0

Karnataka Hijab Controversy: कार्नाटक से शुरू हुआ हिजाब विवाद अब तूल पकड़ता जा रहा है। देशभर में इसका असर दिखने लगा है। राजनीतिक दल भी मामले में कूद पड़े हैं। जहां बीते सोमवार को कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाद्रा ने कहा था कि यह फैसला करना महिलाओं का अधिकार है कि उन्हें क्या पहनना है। महिलाओं के पहनावे को लेकर हो रहे उत्पीड़न को बंद करना चाहिए। तो वहीं आज बुधवार को बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव ने कहा कि देश गृहयुद्ध की ओर बढ़ रहा है। इससे पहले ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन यानी AIMIM अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी ने इस मामले में बयान दिया था कि, इस मामले में केवल देश में नफरत फैलाई जा रही है।

Karnataka Hijab Controversy: आज कर्नाटक हाईकोर्ट में हुई सुनवाई

Karnataka Hijab Controversy
Karnataka Hijab Controversy

हिजाब विवाद मामले की आज बुधवार को कार्नाटक हाईकोर्ट में जज जस्टिस कृष्ण दीक्षित की बेंच ने फैसला सुनाते हुए इस मामले को कर्नाटक हाईकोर्ट की बड़ी बेंच में भेजने का फैसला लिया। हिजाब मामले पर कर्नाटक सरकार की ओर से पेश अटॉर्नी जनरल ने कहा कि मामले में दायर की गई सभी याचिकाएं बेबूनियाद और गलत है। साथ ही ये भी कहा कि राज्य सरकार की ओर से सभी शिक्षण संस्थानों को स्वतंत्रता दी गई है। कर्नाटक सरकार ऐसे मामलों में किसी तरह के कोई आदेश नहीं देता है।

Karnataka Hijab Controversy: जानिएं क्या है पूरा मामला

Karnataka Hijab Controversy
Karnataka Hijab Controversy

ये भी पढ़ें- Congress poster girl resigns: ‘लड़की हूं, लड़ सकती हूं’ की पोस्टर गर्ल का कांग्रेस पर बड़ा आरोप, दिया इस्तीफा

दरअसल बीते माह जनवरी में उडुपी प्री-यूनिवर्सिटी कॉलेज में मुस्लिम छात्राओं ने क्लास में हिजाब पहनकर क्लास में आने की कोशिश की तो उन्हें क्लास के बाहर ही रोक दिया गया। जिसके बाद कॉलेज की ही एक छात्रा ने मामले में कर्नाटक हाईकोर्ट में एक याचिका दाखिल की। ऐसा ही एक मामला कर्नाटक के कुंदनपुर में भी देखने को मिला था जहां एक सरकारी कॉलेज में छात्राओं को हिजाब पहनकर कक्षा में आने से रोका गया था।

Karnataka Hijab Controversy: 3 दिनों तक सभी स्कूल-कॉलेज बंद

इन घटनाओं के बाद धीरे-धीरे मामले ने तूल पकड़ लिया आपको बता दें, कर्नाटक में हुए हिजाब विवाद के बाद कर्नाटक सरकार ने राज्य के सभी स्कूल कॉलेजों को 3 दिनों के लिए बंद कर दिया है, और अब इस मामले की सुनवाई कर्नाटक हाई के अधीन हो रही है।

खबरों के साथ बने रहने के लिए प्रताप किरण को फेसबुक पर फॉलों करने के लिए यहां क्लिक करें।

Leave A Reply

Your email address will not be published.