बेंगलुरु: MLA श्रीनिवास मूर्ति के आवास पर भीड़ ने किया हमला

हिंसा में 2 लोगों की मौत, 60 पुलिसकर्मी घायल, धारा 144 लागू

0

बीती रात कर्नाटक की राजधानी बेंगलुरु में कांग्रेस के विधायक के आवास पर उग्र भीड़ ने हमला कर दिया। सूत्रों की माने तो कांग्रेस विधायक श्रीनिवास मूर्ति के आवास पर बीती रात भीड़ पथराव कर जमकर आगजनी की। इतना ही नहीं बेकाबू भीड़ नेे पुलिस पर भी पथराव किया। मौके पर पहुंची पुलिस ने भीड़ को काबू में करने के लिए फायरिंग की, जिसमें दो लोगों की मौत हो गई। वहीं खबर है कि इस हिंसक घटना में एसपी समेत 60 पुलिस कर्मी भी घायल हुए हैं। जिन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है। पूरे इलाके में फिलहाल अगले आदेश तक धारा 144 लागू कर दिया गया है। 

जानकारी के मुताबिक भीड़ ने विधायक श्रीनिवास मूर्ति के आवास के साथ साथ डीजे हाली और केजी हाली पुलिस स्टेशन पर भी जमकर तोड़-फोड़ की जिसके बाद इलाके में कर्फ्यू लगा दिया गया है। इस मामले पर बेंगलुरु के पुलिस कमिश्नर कमल पंत का कहना है कि फिलहाल ऐहतियातन बेंगलुरु में धारा 144 लागू कर दी गई है।

इस मामले पर कर्नाटक के गृहमंत्री ने कहा, “मामले की जांच हो रही है, लेकिन तोड़फोड़ से किसी समस्या का समाधान नहीं हो सकता। सुरक्षा के मद्देनजर इलाके में अतिरिक्त बलों को तैनात कर दिया गया है और उपद्रवियों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।”

बता दें श्रीनिवास मूर्ति उत्तरी बेंगलुरु के पुलकेशी नगर विधानसभा सीट से विधायक हैं। दरअसल ये पूरा मामला तब शुरू हुआ जब कांग्रेस विधायक मूर्ति के भतीजे ने कथित तौर पर पैगंबर को लेकर सोशल मीडिया पर अपमानजनक पोस्ट किया था, जिसकी प्रतिक्रिया में ये हिंसा हुई। करीब सौ की संख्या में अल्पसंख्यक समुदाय के सदस्य एक जगह जमा हुए और कांग्रेस विधायक के आवास पर हल्ला बोल दिया।

Leave A Reply

Your email address will not be published.

%d bloggers like this: