कानपुर गोलीकांड: आरोपी शशिकांत की पत्नी का ऑडियो वायरल

मनु के आडियो वायरल से कई चौंकाने वाले खुलासे हुए

0
KANPUR: उत्तर प्रदेश (UP) एसटीएफ (STF) के हाथों 10 जुलाई को कुख्यात अपराधी विकास दुबे के मारे जाने के बाद हर रोज बिकरू कांड से जुड़े चौंकाने वाले खुलासे हो रहे हैं। गुरुवार को आरोपी शशिकांत (Shashikant) की पत्नी मनु का एक ऑडियो वायरल (Audio Viral) हो रहा है, जिसमें मनु अपने ससुर (शशिकांत के पिता) को फोन कर जल्द घर आने के लिए कह रही है। ऑडियो के मुताबिक, ससुर ने पूछा क्यों, तो मनु बोली, “विकास भइया आए थे। इनसे (शशिकांत) कह गए हैं छत पर चढ़ के गोली चलाओ। पुलिस आने वाली है।”

मनु के आडियो वायरल से कई चौंकाने वाले खुलासे हुए

मनु ने एनकाउंटर (Encounter) में मारे गए प्रभात (Prabhat) और बउआ (Bauaa) का भी नाम लिया और कहा कि वह लोग भी अपने घर की छत पर हैं। इस ऑडियो के वायरल होने के बाद अब मनु पुलिस (police) की जांच के दायरे में आ गई है। पुलिस ने उससे घंटों पूछताछ की, लेकिन सास की तबीयत खराब होने के चलते उसे हिरासत में नहीं लिया गया है।

कानपुर पुलिस (Kanpur Police) का दावा है कि ये ऑडियो घटना से ठीक पहले का है, जब विकास दुबे (Vikas Dubey) को ये खबर लगी थी कि पुलिस उसके घर दबिश देने आ रही है तो उसने अपने साथियों को जुटाना शुरू कर दिया था। इस दौरान उसने गांव के बाहर एक बगिया में अपने साथियों के साथ बिकरू कांड (Bikaru kand) को अंजाम देने के साजिश रची थी।

बिकरू कांड में विकास दुबे के ममेरे भाई शशिकांत पांडेय की पत्नी मनु उर्फ पिंकी भी तीन कॉल रिकार्डिग वायरल होने के बाद जांच के दायरे में आ गई है। जांच में साक्ष्य छिपाने और आरोपियों को सहयोग देने में उसकी भूमिका सामने आ रही है।

इस कांड के अगले ही दिन पुलिस ने विकास के मामा प्रेम प्रकाश पांडेय को एनकाउंटर में मार गिराया था। पुलिस ने उसके बेटे शशिकांत पांडेय को गिरफ्तार कर जेल भेजा है। उसकी पत्नी मनु के मोबाइल से कई अहम साक्ष्य मिले हैं। कॉल रिकर्डिग से साफ हुआ है कि वारदात के बाद उसने पति की मदद की और साक्ष्य छिपाने में सहयोग किया।

पुलिस अधीक्षक (ग्रामीण क्षेत्र) बृजेश कुमार श्रीवास्तव ने बताया कि मनु की भूमिका की जांच की जा रही है। उसके खिलाफ सबूत मिले हैं। जांच पूरी होने के बाद कार्रवाई तय होगी।

Leave A Reply

Your email address will not be published.

%d bloggers like this: