Kanpur Boat Club : गंगा बैराज में जल्द शुरु होगा बोट क्लब, पर्यटन को मिलेगा बढ़ावा

0

Kanpur Boat Club : कानपुर में वॉटर स्पोर्ट को जल्द ही शुरु करने की तैयारियां की जा रही हैं। पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए गंगा बैराज में बोट क्लब को विकसित किया जा रहा है। बोट क्लब में रंग बिरंगी, विभिन्न आकृति की नावों को रखा गया है। जिसे देखकर पर्यटक आकर्षित होगें, पर्यटन को बढ़ावा मिलेगा।

संभागीय आयुक्त राज शेखर ने मंगलवार को कहा कि बोट क्लब के जल्द ही चालू होने की संभावना है। अधिकारी ने आगे कहा कि  कानपुर में किक्रेट के बाद बोट क्लब का भी निर्माण हो रहा है। बोट क्लब के निर्माण से वॉटर स्पोर्ट्स की गतिविधियां शुरु होगी। इसे कानपुर के विकास में एक और उपलब्धि माना जा रहा है।

Kanpur Boat Club : बोट क्लब का निरीक्षण करने पहुंचे कमिशनर , नावों के साथ क्लब का तकनीकी निरीक्षण भी किया

मंगलवार को कानपुर के कमिश्नर और कानपुर स्मार्ट सिटी (Kanpur Smart City) के स्वतंत्र निदेशक नीरज श्रीवास्तव (Independent Director Neeraj Srivastava) ने बोट क्लब का दौरा किया। वहा पहुंचे अधिकारियों ने चल रहे कार्यों की समीक्षा की। कयाकिंग कैनोइंग विशेषज्ञ राम निरंजन ने नावों के साथ–साथ क्लब का भी तकनीकी निरीक्षण किया।

यह भी पढ़ें – UP ELECTION 2022 : यूपी के अगामी विधानसभा चुनाव में आएगी लोकतांत्रिक क्रांति – अखिलेश यादव

Kanpur Boat Club : बोट क्लब पहुंची 21 नावें व अन्य उपकरण

कमिशनर ने कहा कि बोट क्लब में नावें व अन्य उपकरण पहुंचने लगें हैं। उन्होंने कहा कि वर्तमान में पानी के खेल अयोजनों और इच्छुक लोगों के प्रशिक्षण के लिए कश्ती, डोंगी C1, C2, C4, K1, K2, K4 जैसी विशिष्ट नावें और एक बहुट ही विशिष्ट ड्रैगन बोट आ चुकी है। उन्होंने कहा कि बोट क्लब में अब तक कुल 21 नावें पहुंचायी गई हैं।

खबरों के साथ बने रहने के लिए प्रताप किरण को फेसबुक पर फॉलों करने के लिए यहां क्लिक करें।

 

 

Leave A Reply

Your email address will not be published.