Kannada film star passes away: कन्नड़ फिल्म स्टार पुनीत राजकुमार का दिल का दौरा पड़ने से निधन, पीएम मोदी समेत दिग्गज नेताओं ने जताया शोक

0

Kannada film star passes away: लोकप्रिय कन्नड़ अभिनेता पुनीत राजकुमार (Kannada actor Puneeth Rajkumar) का शुक्रवार को दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया। वह कन्नड़ सिनेमा के दिग्गज राजकुमार के बेटे थे। पुनीत की 46 वर्ष थी। पारिवारिक सूत्रों के अनुसार, पुनीत को जिम में वर्कआउट के दौरान दिल का दौरा पड़ा था, जिसके बाद उन्हें तुरंत विक्रम अस्पताल (Vikram Hospital) में भर्ती कराया गया था।

ये भी पढ़ें- Amit Shah’s Lucknow visit: अमित शाह आज करेंगे लखनऊ का दौरा, मिशन 2022 चुनाव के लिए देंगे मंत्र

रंगनाथ नायक ने कहा कि जब उन्हें अस्पताल लाया गया तो उनकी हालत गंभीर थी। डॉक्टरों का एक दल लगातार उन पर नजर रख रहा था और उनका इलाज कर रहा था। बेंगलुरु के पुलिस कमिश्नर कमल पंत पुनीत के सदाशिवनगर स्थित आवास पर पहुंच गए हैं।

Kannada film star passes away

Kannada film star passes away: पीएम मोदी, राहुल गांधी, निर्मला सीतारमण और तमिलनाडु के मुख्यमंत्री ने शोक व्यक्त किया

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कन्नड़ अभिनेता पुनीत राजकुमार के असामयिक निधन पर शोक व्यक्त किया है। पीएम मोदी ने कहा, दुर्भाग्य ने हमसे बहुत ही प्रतिभाशाली अभिनेता पुनीत राजकुमार को छीन लिया है। यह उम्र जाने की नहीं है। आने वाली पीढ़ियां उन्हें उनके कामों और अद्भुत व्यक्तित्व के लिए याद करेंगी। उनके परिवार और प्रशंसकों को मेरी श्रद्धांजलि, ओम शांति।

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर कहा, कन्नड़ अभिनेता पुनीत राजकुमार के परिवार, दोस्तों और प्रशंसकों के प्रति मेरी हार्दिक संवेदना। बहुत जल्द चले गए। वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण और तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एम. के. स्टालिन के साथ ही मलयालम, तमिल और तेलुगु फिल्म उद्योगों के फिल्मी सितारों ने भी पुनीत के निधन पर शोक व्यक्त किया है।

Kannada film star passes away: फिल्मी जगत में शोक की लहर

फिल्मी जगत में खासकर कन्नड़ सिनेमा से जुड़े लोगों के बीच उस समय शोक की लहर दौड़ गई, जब खबर सामने आई कि सुपरस्टार पुनीत राजकुमार का दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया है। उन्हें कन्नड़ सिनेमा के सबसे प्रसिद्ध अभिनेताओं में से एक के रूप में जाना जाता था।

Kannada film star passes away: ऐसा था अभिनेता पुनीत राजकुमार का फिल्मी करियर

पुनीत का जन्म 17 मार्च 1975 को हुआ था। पुनीत को उनके प्रशंसक प्यार से अप्पू बुलाते थे। वह कन्नड़ matinee idol डॉ राजकुमार और फिल्म निर्माता पर्वतम्मा राजकुमार के सबसे छोटे बेटे थे। अभिनेता एक गायक, टेलीविजन होस्ट और निर्माता भी थे। उन्होंने 29 से अधिक फिल्मों में अभिनय किया है। वह कई फिल्मों में बाल कलाकार के रूप में भी दिखाई दिए है।

Kannada film star passes away: सर्वश्रेष्ठ बाल कलाकार का जीता राष्ट्रीय पुरस्कार

पुनीत ने एक बाल कलाकार के रूप में अपना करियर शुरू किया और यहां तक ​​कि 1985 में बेट्टाडा हूवु में अपने प्रदर्शन के लिए सर्वश्रेष्ठ बाल कलाकार का राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार भी जीता। उन्होंने चालिसुवा मोदागालु और येराडु नक्षत्रगलु में अपने प्रदर्शन के लिए सर्वश्रेष्ठ बाल कलाकार का कर्नाटक राज्य पुरस्कार जीता।

Kannada film star passes away: अभिनेता पुनीत राजकुमार की फिल्में

उन्होंने कन्नड़ फिल्म उद्योग में 2002 में अप्पू से डेब्यू किया था। वह अप्पू (2002), अभि (2003), वीरा कन्नडिगा (2004), मौर्य (2004), आकाश (2005), अजय (2006), अरसु (2007)  , मिलाना (2007), वामशी (2008), राम (2009), जैकी (2010), हुदुगरू (2011), राजाकुमार (2017), और अंजनी पुत्र (2017) सहित कई व्यावसायिक रूप से सफल फिल्मों में मुख्य अभिनेता के रूप में दिखाई दिए थे।

खबरों के साथ बने रहने के लिए प्रताप किरण को फेसबुक पर फॉलों करने के लिए यहां क्लिक करें।

Leave A Reply

Your email address will not be published.