गाज़ीपुर: ‘शौक बड़ी चीज़ है’ के चक्कर में लुटेरे बन गए 3 युवक

ब्रांडेड कपड़े, जूते और मोबाइल के लिए करते थे चोरी

0

गाजीपुर(Ghazipur)। जिले की जमानियां पुलिस ने लूट की घटना के 12 घंटे के अंदर ही तीन ऐसे लुटेरों को बाइक के साथ पकड़ा है। जो लुटेरे व अपराधी नही है बल्कि महज ब्रांडेड(Branded) कपड़ों, जूतो और मोबाइल(Mobile) हासिल करने के लिए लोगों को लूट लेते है।

आपको बता दें कि सोमवार को पुलिस लाइन स्थित मनोरंजन कक्ष में पुलिस अधीक्षक डा. ओमप्रकाश सिंह ने बताया कि जमानियां पुलिस बरुईन नहर पुलिया के पास वाहन चेकिंग कर रही थी। तभी मुखबीर की सूचना मिली कि कुछ शाति‍र लुटेरे लूट की घटना को अंजाम देने के लिए जा रहे हैं। पुलिस ने पुलिया के पास घेराबंदी किया तभी एक बाइक पर तीन सवार व्‍यक्ति आते दिखाई दिये।

पुलिस के रोकने पर उन्होंने मोटरसाइकिल की रफ्तार तेज कर दी। पुलिस ने तत्‍परता दिखाते हुए अपराधियों को पकड़ लिया। पकड़े गये युवकों में जमानियां कोतवाली क्षेत्र के बरुईन गांव निवासी सौरभ सिंह, अरुण यादव और धुस्‍का गांव निवासी अजय प्रताप सिंह शामिल हैं। इनके पास से लूट की बाइक व एक सफेद धातु की चेन बरामद की गई है।

अभियुक्‍तों से पूछताछ के दौरान यह जानकारी प्राप्त हुई है कि उन्होंने रविवार को पुलिया से बाइक की चोरी की थी। उनका कहना था कि वे अपना शौक पूरा करने के लिए बाइक और चोरी की घटना को अंजाम देते थे। 

पुलिस अधीक्षक द्वारा इस गिरफ्तारी में शामिल पुलिस टीम को दस हजार रूपए का पुरस्‍कार देने की घोषणा की है। पुलिस अधीक्षक ने इंस्‍पेक्‍टर राजीव सिंह को शाबासी भी दी। पुलिस टीम में जमानियां कोतवाली प्रभारी राजीव सिंह, उप निरीक्षक मंशा गुप्‍ता, उप निरीक्षक राजीव कुमार तिवारी शामिल थे।

इस घटना से एक बात तो साफ कर रही है कि समाज मे अपनी जरूरत पूरा करने के जूनून मे लोग कानून और अपराध दोनो का गला घोट सकते है. इस तरह की वारदात के सामने आने से लोगों में चर्चा तेज़ है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.

%d bloggers like this: