JOB Indian Army Recruitment: आर्मी मेडिकल कॉर्प्स की 47 पदों पर भर्ती के लिए जारी हुआ नोटिफिकेशन

JOB Indian Army Recruitment: 45 दिनों के अंदर आर्मी मेडिकल कॉर्प्स भर्ती के लिए करें आवेदन

0

JOB Indian Army Recruitment: अगर आप भी आर्मी में भर्ती होकर देश की सेवा करना चाहते हैं तो आपके के लिए सुनहरा मौका है। आपको बता दें, आर्मी मेडिकल कॉर्प्स की ओर से ग्रुप सी पदों पर भर्ती के लिए कुल 47 खाले पदों के लिए नोटिफिकेशन जारी किया गया है। आप नोटिफिकेशन जारी होने के 45 दिनों के अंदर आर्मी मेडिकल कॉर्प्स की ग्रुप सी पदों पर भर्ती के लिए आवेदन कर सकते हैं। इसके लिए चुनाव लिखित परीक्षा के आधार पर किया जाएगा।

JOB Indian Army Recruitment: जानिएं किन पदों के लिए जारी किया गया नोटिफिकेशन

ये भी पढ़ें- Chhattisgarh Sukma Naxal killed: सुकमा जिले के तिम्मापुरम इलाके में सुरक्षाबलों और नक्सलियों के बीच हुई मुठभेड़

JOB Indian Army Recruitment
JOB Indian Army Recruitment

आर्मी मेडिकल कॉर्प्स की ग्रुप सी की 47 रिक्त पदों के लिए जारी किए गए नोटिफिकेशन में 19 नाई के पद के लिए, 4 चौकीदार के पद के लिए, 11 खानसामे यानी कुक के पद के लिए, 2 पद लोअर डिविजन क्लर्क के रिक्त हैं उसके लिए भी नोटिफिकेशन जारी किया गया है। इसके अलावा 11 वॉशर मैन के पद के लिए भी नोटिफिकेशन जारी किया गया है।

JOB Indian Army Recruitment: क्या होगा परीक्षा का पैटर्न

ये भी पढ़ें- Mauni Amavasya: दो दिन की होगी मौनी अमावस्या, जानिएं मौनी अमावस्या की तिथि और पूजा विधि

JOB Indian Army Recruitment
JOB Indian Army Recruitment

आपको बता दें, लिखित परीक्षा के आधार पर अभ्यर्थियों का चयन किया जाएगा। जनरल इंटेलिजेंस और रीजनिंग, जनरल अवेयरनेस, जनरल इंग्लिश और न्यूमेरिकल एप्टीट्यूड के प्रश्न पूछे जाएंगे। सभी सवाल ऑब्जेक्टिव टाइप के होंगे। बता दें, 150 अंकों के 150 प्रश्न परीक्षा में आएगें। इसके लिए अभ्यर्थियों को दो घंटे का वक्त दिया जाएगा। दो घंटे के अंदर ही सभी प्रश्नों को हल करना होगा।

JOB Indian Army Recruitment: जानिए आवेदन की योग्यता

JOB Indian Army Recruitment
JOB Indian Army Recruitment

लोअर डिवीजन क्लर्क के पद पर आवेदन करने के लिए आपके पास किसी भी बोर्ड की इंटरमीडिएट की परीक्षा पास करना जरूरी है। इसके अलवा कंप्यूटर पर हिंदी और अंग्रेजी टाइपिंग भी आनी अनिवार्य है। हिंदी के 30 शब्द प्रति मिनट‌ और अंग्रेजी भाषा के 35 शब्द प्रति मिनट की स्पीड होनी अनिवार्य है। इसके अलावा नाई, चौकीदार, खानसामे यानी कुक और वॉशर मैन के पद के लिए किसी भी मान्यता प्राप्त बोर्ड से हाई स्कूल की परीक्षा पास होना अनिवार्य है। इसके लिए न्यूनतम आयु 18 साल और अधिकतम आयु 25 साल की होनी चाहिए साथ ही अभ्यर्थी को 100 रुपए आवेदन फीस भी जमा करनी होगी।

खबरों के साथ बने रहने के लिए प्रताप किरण को फेसबुक पर फॉलों करने के लिए यहां क्लिक करें।

Leave A Reply

Your email address will not be published.