Bihar election:जेडीयू-बीजेपी और आरजेडी की चुनावी तैयारियां तेज

आरजेडी का गठबंधन तैयार तो चुनाव से पहले नीतीश ने खोला खजाना।

0
बिहार (Bihar)। कोरोना‌ महामारी के साथ बिहार में चुनावी माहौल अपना आकार लेता नजर आ रहा है। बिहार में होने वाले विधानसभा चुनाव की तैयारी जोरों से चल रही है। महामारी के बीच ही एनडीए वर्चुअल रैलियों को संबोधित कर रहा है जेडीयू भी 6 सितंबर से अपनी रैलियां शुरू करने वाला है। इससे पहले नीतीश ने अपना खजाना खोल दिया है। इस बीच आरजेडी ने अपने गठबंधन को साझा किया है।

आपको बता दें कि भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा 29 अगस्त को गिने-चुने कार्यकर्ताओं संग बैठक करेंगे।बीजेपी आफिस में होनेे वाली इस बैठक में विधानसभा चुनाव की तैयारियों पर चर्चा होगी। इस बैठक में बिहार के पार्टी प्रभारी महासचिव भूपेन्द्र यादव और चुनाव में सक्रिय भूमिका निभा रहे महाराष्ट्र के पूर्व सीएम देवेंद्र फडणवीस भी हिस्सा लेंगे।

दूसरी तरफ आरजेडी ने भी माकपा और भाकपा के साथ अपने गठबंधन को तैयार करना तय किया। जबकि वामदलों के साथ में गठबंधन करने पर विचार चल रहा है। संभव है कि तेजस्वी और कन्हैया साथ मिलकर बिहार 2020 चुनाव लड़ सकते हैं। जबकि एनडीए की ओर से साफ कर दिया गया है कि नीतीश कुमार उनका प्रतिनिधित्व करेंगे।

चुनाव से पहले खुला खजाना

वहीं बिहार विधानसभा चुनाव के पहले नीतीश कैबिनेट ने बिहार विकास योजनाओं के लिए खजाना खोल दिया है। राज्य सरकार ने सड़क, कृषि, ऊर्जा, उद्योग समेत कई अन्य योजनाओं को गति देने के लिए 11,400 करोड़ रुपये और खर्च करने की मंजूरी दी है।

नीतीश के इस फैसले से सैंकड़ों किलोमीटर लंबी सड़क‌ और बिजली आपूर्ति की व्यवस्था होगी। कैबिनेट ने मुख्यमंत्री कृषि विद्युत योजना पर 1300 करोड़ खर्च करने पर मुहर लगाई है। वहीं 1200 करोड़ रुपए की राशि बिजली वितरण कंपनी को देने के आदेश दिए है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.

%d bloggers like this: