भारी बारिश के चलते जम्मू-श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग बंद

हजारों गाडियां फंसी, चट्टान गिरने से एक शख्स की मौत

0

जम्मू में गुरुवार (Thursday) सुबह से लगातार हो रही बारिश (Heavy Rainfall) के चलते जम्मू-श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग को बंद कर दिया गया है। राष्ट्रीय राजमार्ग के बंद होने से करीब 3000 वाहन फंसे हुए है, वहीं जम्मू के रियासी जिले में खिसकती चट्टानों के नीचे आने से एक शख्स की मौत हो गई है।

जम्मू में हो रही बारिश के चलते जम्मू-श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग पर पंथयाल, बैटरी चश्मा, मरून, मंकी मोड और मोड घोड़ी के पास चट्टाने खिसकने से जम्मू-श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग को बंद करना पड़ा है। हालांकि, प्रशासन ने इनमें से कुछ चट्टानों को हाईवे से हटाने का काम शुरू कर दिया, लेकिन खराब मौसम के चलते हाईवे को पूरी तरह से चालू करने में दिक्कतें आ रही है।
मौसम विभाग की माने तो अगले 48 घंटों तक मौसम में कोई सुधार नहीं होने वाला है।

हाईवे बंद होने से करीब 3000 वाहन रास्ते में फंसे हुए हैं, जिनमें से मुख्यता ट्रक हैं, जो श्रीनगर जरूरी सामान लेकर जा रहे हैं। वहीं, जम्मू के रियासी जिले में मृतक 45 साल के एक पोस्टमैन चंदे राम के रूप में हुई है और उनकी मौत का कारण चट्टान खिसकना बताया जा रहा है। यह हादसा उस समय हुआ जब चंदे राम पैदल ही अपनी ड्यूटी की तरफ जा रहे थे और अचानक चट्टानें खिसकने के चलते मलबे के नीचे आ गए और तुरंत ही उनकी मौत हो गई।

Leave A Reply

Your email address will not be published.

%d bloggers like this: