Jammu Kashmir Terrorist Attack: जम्मू कश्मीर के पुलवामा जिले में आतंकवादियों ने एक बस ड्राइवर को मारी गोली

Jammu Kashmir Terrorist Attack: बीते 5 दिनों में तीन बार किया गया गैर कश्मीरी पर हमला

0

Jammu Kashmir Terrorist Attack: कश्मीर की घाटी में एक बार फिर से गैर कश्मीरियों पर हमले तेज हो गए हैं। बीते 5 दिनों के अंदर ये तीसरा मौका है जब कश्मीर घाटी में गैर कश्मीरियों को निशाना बनाया गया है। बता दें, आज गुरुवार को भी जम्मू कश्मीर के पुलवामा जिले के यादेर इलाके में आतंकवादियों ने एक बस ड्राइवर को गोली मार दी।

Jammu Kashmir Terrorist Attack: घायल ड्राइवर को अस्पताल में कराया गया भर्ती

ये भी पढ़ें- Gorakhnath Temple Attack Update: गोरखनाथ मंदिर में हुए हमले के आरोपी का एक वीडीयो आया सामने, हुआ चौंकाने वाला खुलासा

Jammu Kashmir Terrorist Attack
Jammu Kashmir Terrorist Attack

स्थानीय नागरिकों ने घायल ड्राइवर को इलाज के लिए फौरन पुलवामा के जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। घायल शख्स की पहचान सोनू शर्मा के रूप में हुई है, जो पंजाब के पठानकोट का निवासी है। इससे पहले भी आतंकियों ने पंजाब के पठानकोट के दो निवासियों पर हमला किया था। फिलहाल पुलिस की और सेना की टीम ने साझा तौर पर घेराबंदी करके आतंकियों की तलाश शुरू कर दी है।

Jammu Kashmir Terrorist Attack: पहले भी श्रीनगर के ट्यूलिप गार्डन के पास हुआ था बम धमाका

आपको बता दें, इससे पहले भी आतंकवादियों ने श्रीनगर के ट्यूलिप गार्डन के पास एक बम विस्फोट किया था जिसमे एक ओटो ड्राइवर की मौत हो गई थी। उस वक्त जब जम्मू कश्मीर पुलिस ने जांच की तो पता चला कि जम्मू कश्मीर में सक्रिय आतंकी संगठन लश्कर ए तैयबा से जुड़े एक अन्य आतंकी संगठन ‘द रेजिस्टेंस फ्रंट’ यानी टीआरएफ ने की थी। उस धमाके की जिम्मेदारी खुद ‘द रेजिस्टेंस फ्रंट’ ने ली थी। जम्मू कश्मीर पुलिस जांच में पाया था कि आतंकियों ने विस्फोट उस वक्त किया था जब जम्मू जिले की रजिस्ट्रेशन नंबर वाली वैन के ड्राइवर ने कार पार्किंग के पास कार का पिछला दरवाजा खोला था।

Jammu Kashmir Terrorist Attack: 3 अप्रैल को पुलवामा जिले में मारे गए थे दो लोग

इससे पहले बीते 3 अप्रैल को पुलवामा जिले के लिटर गांव में दो लोगों को आतंकवादियों ने गोली मार दी थी। जिससे गंभीर रूप से घायल हुए दोनो नागरिको को अस्पताल में भर्ती कराया गया था जांच में पता चला कि दोनों ही शख्स जम्मू कश्मीर इलाके के नहीं थे। दोनो में से एक की पहचान ड्राइवर सुरिंदर सिंह और दूसरे की पहचान कंडक्टर धीरज दत्ता के रूप में हुई थी।

Jammu Kashmir Terrorist Attack: 6 अप्रैल को सुरक्षाबलों ने दो आतंकियों को किया था ढेर

वहीं कश्मीर घाटी में लगातार हो रहे गैर कश्मीरियों पर हमले के बाद पुलिस ने सर्च अभियान तेज कर दिया है। बीते 6 अप्रैल को ही दो आतंकियों को सर्च अभियान के तहत जम्मू कश्मिर पुलिस ने  ढेर कर दिया था। आपको बता दें, जम्मू-कश्मीर के पुलवामा जिले के त्राल इलाके में बीते बुधवार को सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच हुई मुठभेड़ में दो आतंकियों को मार गिराया था। पुलिस ने जानकारी साझा करते हुए बताया कि दोनो ही मारे गए आतंकी अंसार गजवतुल हिंद और लश्कर-ए-तैयबा से जुड़े थे।

खबरों के साथ बने रहने के लिए प्रताप किरण को फेसबुक पर फॉलों करने के लिए यहां क्लिक करें।

Leave A Reply

Your email address will not be published.