जम्मू-कश्मीर: हिजबुल, लश्कर-ए-तैयबा से जुड़े तीन लोग गिरफ्तार

पूछताछ के दौरान यह सामने आया कि दोनो सहयोगी के तौर पर आतंकवादी संगठन लश्कर-ए-तैयबा के लिए काम करते हैं और उनका काम दक्षिण कश्मीर में आतंकवादियों को हथियारों की आपूर्ति करना है।

0

श्रीनगर: जम्मू एवं कश्मीर के पुलवामा जिले के अवंतिपोरा में आतंकवादी संगठन हिजबुल मुजाहिदीन से संबंध रखने वाले एक व्यक्ति और उत्तरी कश्मीर के हंदवाड़ा में आतंकवादी संगठन लश्कर-ए-तैयबा से संबंध रखने वाले दो अन्य लोगों को गिरफ्तार किया गया है। अधिकारियों ने शुक्रवार को यह जानकारी दी।

अवंतिपोरा के डांगेरपोरा नूरपोरा इलाके से फिरदौस अहमद डार को हथियार और आपत्तिजनक दस्तावेज के साथ गिरफ्तार किया गया। पुलिस ने बताया, वह हिजबुल के सक्रिय आतंकवादियों के रहने और लॉजिस्टिक की सुविधा उपलब्ध कराता था। इसके अलावा वह अवंतिपोरा और त्राल क्षेत्र में हथियार और गोला-बारूद की आपूर्ति भी करता था।

इससे पहले दिन में जम्मू एवं कश्मीर पुलिस ने लश्कर-ए-तैयबा से संबंध रखने वाले दो लोगों को गिरफ्तार किया था और उनके पास से भी हथियार बरामद किया था। पुलिस ने कहा कि देशविरोधी तत्वों के बारे में खुफिया सूचना के आधार पर, हंदवाड़ा पुलिस ने सेना और सीआरपीएफ के साथ शहर में विभिन्न जगहों पर चेक प्वाइंट बनाए और वाहनों व राहगीरों की तलाशी ली।

पुलिस ने कहा, चीनार पार्क हंदवाड़ा में चेकिंग के दौरान, बाइक पर सवार दो लोगों को संदिग्ध परिस्थितियों में पाया गया, जो पुलिस को देख कर भागने लगे, लेकिन पुलिस ने पीछा कर उन्हें पकड़ लिया। पुलिस ने दावा किया कि आरोपी लियाकत अहमद मीर और आदिब राशिद मीर के पास से हथियार बरामद किया गया। दोनों त्रेहगाम कुपवाड़ा के निवासी हैं।

उन्होंने कहा, पूछताछ के दौरान यह सामने आया कि दोनो सहयोगी के तौर पर आतंकवादी संगठन लश्कर-ए-तैयबा के लिए काम करते हैं और उनका काम दक्षिण कश्मीर में आतंकवादियों को हथियारों की आपूर्ति करना है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.

%d bloggers like this: