Jahangirpuri Riot Case: दिल्ली जहांगीरपुरी दंगे में अबतक 20 लोग हुए गिरफ्तार, 2 नाबालिग बच्चे भी दंगे में थे शामिल

Jahangirpuri Riot Case: दिल्ली क्राइम ब्रांच कर रहे है इस पूरे मामले की जांच

0

Jahangirpuri Riot Case: बीते शनिवार को हनुमान जयंती के मौके पर निकाली गई शोभायात्रा के दौरान दिल्ली के जहांगीरपुरी में हुए दंगे में दिल्ली पुलिस ने अबकर कुल 20 लोगों की गिरफ्तारी की जा चुकी है। अब तक गिरफ्तार किए गए लोगो में 2 नाबीलिग बच्चे भी शामिल हैं जो दंगे में लिप्त थे। इसके साथ ही दिल्ली पुलिस ने मामले की तफ्तीश के दौरान 3 पिस्तौल और 5 तलवारों को भी बरामद किया है।  फिलहाल जहांगीरपुरी दंगे केस की तफ्तीश  दिल्ली क्राइम ब्रांच कर रही है।

ये भी पढ़ें- GST Council Meeting: अगले महीने होगी जीएसटी काउंसिल की बैठक, कुछ उत्पादों पर बढ़ सकता है जीएसटी

Jahangirpuri Riot Case: 20 आरोपियों की हुई गिरफ्तारी 

Jahangirpuri Riot Case
Jahangirpuri Riot Case

इस पुरे मामले पर नॉर्थ-वेस्ट दिल्ली के डीसीपी उषा रंगनानी ने जानकारी देते हुए कहा कि जहांगीरपुरी हिंसा मामले में 20 आरोपियों की गिरफ्तारी हुई है। अबतक जिन 20 लोगों को गिरफ्तार किया गया है उनमें 2 नाबालिग बच्चे भी शामिल हैं। जिन पर दंगे के दौरान तोड़फोड़ और पथराव का आरोप है। दंगाइयों के पास से 3 पिस्तौल और 5 तलवार भी बरामद किए गए हैं। डीसीपी उषा रंगनानी ने ये भी बताया कि तलवार का इस्तमाल दंगे को भड़काने में किया गया था। साथ ही इस बात की जानकारी भी दी कि दंगे की जांच अभी जारी है। दंगे के दौरान मिले वीडियो क्लीप के जरिए दंगाइयों की पहचान की जा रही है।

Jahangirpuri Riot Case: क्राइम ब्रांच को सौंपा गया मामला

Jahangirpuri Riot Case
Jahangirpuri Riot Case

गिरफ्तार किए गए सभी दंगाइयों को दिल्ली के रोहिणी कोर्ट में पेश किया गया। पुलिस ने कोर्ट में बताया कि बीते 15 अप्रैल को अंसार और असलम को इस बात की जानकारी मिल गई थी कि 16 अप्रैल को हनुमान जयंती के मौके पर एक शोभा यात्रा निकलने वाली है, उसके बाद से ही इन दोनों ने मिलकर दंगे की पूरी तैयारी की और शोभा यात्रा के दौरान दंगे को अंजाम दिया। जहां एक ओर दिल्ली पुलिस इस पूरे मामले की गहनता से जांच कर रही है तो वहीं दूसरी ओर जहांगीरपुरी दंगे केस को अब क्राइम ब्रांच को सौंप दिया गया है इस बात की पुष्टी खुद स्पेशल कमिशनर क्राइम रविंद्र यादव ने की है।

Jahangirpuri Riot Case: IPC की इन धाराओं के तहत केस दर्ज

जहांगीरपुरी हिंसा मामले में दिल्ली पुलिस ने कार्रवाई करते हुए दिल्ली पुलिस ने इस मामले में भारतीय दण्ड संहिता (IPC) की धाराओं 147, 148, 149, 186, 353, 332, 323, 427, 436, 307, 120 बी और 27 आर्म्स एक्ट के तहत एफआईआर दर्ज कर लिया है। जिसमें पुलिस ने अब तक नौ लोगों को गिरफ्तार किया है। जिन पर बीते शनिवार की शाम हनुमान जयंती की शोभा यात्रा के दौरीन जुलूस पर पत्थरबाजी करने आगजनी करने और तोड़फोड़ करने का आरोप है।

Jahangirpuri Riot Case: क्या है पूरी घटना

बता दें, दिल्ली के जहांगीरपुरी इलाके में शनिवार करीब शाम 5.30 बजे हनुमान जयंती की शोभायात्रा निकाली जा रही थी इस दौरान आगजनी और तोड़फोड़ की गई। शभायात्रा में शामिल लोगों के ऊपर अचानक पत्थरबाजी की गई। यह घटना कुशल सिनेमा के पास हुई थी। कुछ प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक दो गाड़ियों को आग के हवाले कर दिया गया था। साथ ही कई दुकानों में भी आग लगा दी गई थी।

खबरों के साथ बने रहने के लिए प्रताप किरण को फेसबुक पर फॉलों करने के लिए यहां क्लिक करें।

Leave A Reply

Your email address will not be published.