CM गहलोत के करीबियों के ठिकानों IT की रेड, ED भी पहुंची

0
JAIPUR: राजस्थान (RAJASTHAN) में एक तरह जहा सियासी उठापटक का दौर जारी है तो वहीं इन सबके बीच आयकर विभाग (IT) ने मुख्यमंत्री अशोक गहलोत (CM ASHOK GAHLAUT) के करीबियों के ठिकानों पर छापेमारी की है। आयकर विभाग की छापेमारी से माहौल और गर्म हो गया है। SACHIN PILOT की बगावत के बाद अशोक गहलोत अपनी सरकार बचाने की कवायद में लगे हुए हैं तो वहीं उनके तीन विश्वासपात्र करीबियों के यहां IT ने छापेमारी की गई है। गहलोत के पुराने मित्र और राज्य पर्यटन विकास निगम के पूर्व चेयरमैन (EX. CHAIRMEN)  राजीव अरोड़ा और उनके बेटे वैभव गहलोत के मित्र धमेंद्र राठौड़ के आवास पर छापेमारी की गई है।

बता दें कि राजीव अरोड़ा आम्रपाली ज्वलैर्स के मालिक भी हैं। उनके सी-स्कीम आवास, एमआई रोड़ स्थित शोरूम सहित पांच ठिकानों पर छापेमारी की गई है। धर्मेंद्र राठौड़ के सोमदत्त मार्ग स्थित फ्लैट पर छापेमारी अभी जारी है। वहीं आयकर विभाग की टीम ने वैभव गहलोत के पार्टनर रविकांत शर्मा के ठिकानों पर भी छापेमारी की। शर्मा की जयपुर स्थित फेयरमाउंट होटल पर छापा मारा गया है

बता दें कि रविकांत शर्मा को ईडी ने कुछ दिन पहले ही तलब किया था। अब उनसे पूछताछ की जा रही है। उनके यहां आयकर विभाग के साथ ही ईडी की टीम पहुंची है। ईडी को शक है कि बड़े पैमाने पर विदेशों से पैसे का लेन-देन हुआ है। बताया जा रहा है कि रविकांत शर्मा ने मॉरिशस से 96.7 करोड़ रुपये रिसीव किए।

ED की कार्रवाई पर कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला RANDEEP SURJEWALA ने सोमवार को मीडिया से बात करते हुए कहा कि BJP के तीन अग्रिम विभाग है। इनमें एक आयकर (IT) विभाग, दूसरा सीबीआई (CBI) और तीसरा ED है। उन्होंने कहा कि राजस्थान में सोमवार को शुरू हुई आयकर विभाग और ईडी की कार्रवाई भी इसी का परिणाम है कि भाजपा विरोधियों को दबाने में जुटी है। जब भी प्रजातंत्र की हत्या होती है तो ये विभाग सक्रिय हो जाते हैं।

 

Leave A Reply

Your email address will not be published.

%d bloggers like this: