UAE में IPL के आयोजन का रास्ता साफ, 19 सिंतबर से शुरु होंगे मैच

केंद्र सरकार से औपचारिक मंजूरी मिलने के बाद UAE में होगा आयोजन

0

एमिरेट्स क्रिकेट बोर्ड 19 सितंबर से 10 नवंबर तक  होने वाले IPL मैच की मेजबानी करेगा। केंद्र सरकार ने  BCCI को औपचारिक मंजूरी दे दी  है जिसकी जानकारी एमिरेट्स क्रिकेट बोर्ड को भी दे दी गई है।  यूएई में  होने वाला ये इंडियन प्रीमियर लीग का 13 वां संस्करण होगा। आईपीएल चेयरमैन बृजेश पटेल ने हाल ही में जानकारी दी थी कि बोर्ड को  केंद्र से सारी जरूरी मंजूरी मिल चुकी है।

केंद्र सरकार एवं BCCI  से औपचारिक मंजूरी मिलने के बाद एमिरेट्स क्रिकेट बोर्ड (ECB) के प्रमुख और कैबिनेट मंत्री शेख नाहायान मुबारक अल नाहायान ने  कहा, ‘हमें बहुत खुशी है कि हम इस टूर्नामेंट की मेजबानी करने जा रहे हैं जो हमारे पसंदीदा खेल का सबसे चहेता टूर्नामेंट है।’  अल नाहायान ने यह भी कहा, ‘यह यूएई में होने वाला सबसे बड़ा टूर्नामेंट होगा और हमारी टीम हर तरह से सहयोग करके इसे यादगार बनाएगी।’

रखी जाएगी पूरी सावधानी

भारत में कोरोना वायरस के प्रकोप के चलते आईपीएल के मैच अबुधाबी, दुबई और शारजाह में होंगे। आईपीएल में हिस्सा लेने  करने वाली टीमें 20 अगस्त के बाद से यूएई रवाना होने लगेंगी।यहां आने के बाद सभी खिलाड़ियों और अधिकारियों को कम से कम छह दिन तक  क्वारंनटीन में रहना होगा। सभी खिलाड़ियों की छह दिन में तीन बार जांच होगी। जिससे कोरोना महामारी का खतरा कम किया जा सके। इसके अलावा अन्य नियमों का भी सख्ती से पालन किया जाएगा।

बता दें कि यह पहली बार नहीं है जब UAE में IPL का आयोजन किया जा रहा है। इससे पहले भी 2014 में भारत में आम चुनाव के कारण कुछ मैचों का आयोजन वहां किया गया था।

Leave A Reply

Your email address will not be published.

%d bloggers like this: