IPL 2020 : सीजन का पहला शतक राहुल के नाम, बनाए और भी कई रिकॉर्ड्स

मैच के दौरान मिले जीवनदान का फायदा उठाकर केएल राहुल ने 69 गेंदों में नाबाद 132 रनों की पारी खेली, जड़े 14 चौके और 7 छक्के

0

दुबई :  आईपीएल 2020 की शुरुआत यूएई में हो चुकी है। भले ही इस बार माहौल विपरीत हो लेकिन आईपीएल के रोमांच में कोई कमी नजर नहीं आ रही है। दर्शक भी टीवी के माध्यम से खिलाड़ियों के खेल का लुत्फ उठा रहे हैं। आईपीएल के छठे मैच के दौरान दर्शकों के मनोरंजन में खासा इजाफा हुआ।

 इस मैच में इस सीजन की पहली सेंचुरी लगी । सीजन की पहली सेंचुरी किंग्स इलेवन पंजाब के कप्तान केएल राहुल (KL Rahul) के नाम रही । गुरुवार को आरसीबी के खिलाफ मैच में उन्होंने 69 गेंदों में 14 चौकों और सात छक्कों की बदौलत नाबाद 132 रनों की जोरदार पारी खेली।

यह केएल राहुल के आईपीएल की दूसरी शतकीय पारी है। इस मामले में वह सुरेश रैना(Suresh Raina) और रोहित शर्मा(Rohit Sharma) जैसे खिलाड़ियों से भी आगे निकल चुके हैं जिन बल्लेबाजों के मात्र 1-1 शतक हैं। इस पारी के बाद केएल राहुल आईपीएल में सबसे बड़ी पारी खेलने वाले भारतीय बल्लेबाज भी बन गए हैं। इससे पहले यह रिकॉर्ड ऋषभ पंत(Rishabh pant) के नाम था जिन्होंने 128 रनों की पारी खेली थी।

इस पारी के बाद राहुल ने बतौर कप्तान सबसे बड़ी पारी खेलने के मामले में वीरेंद्र सहवाग(Virendra sehwag) का रिकॉर्ड तोड़ा जिनका एक मैच में उच्चतम स्कोर 119 था। इस मैच में राहुल आईपीएल में 2000 रन बनाने वाले 20वें भारतीय बल्लेबाज भी बने। उन्होंने अपने 69वें मैच में यह उपलब्धि हासिल की।

Leave A Reply

Your email address will not be published.

%d bloggers like this: