कमर्शियल पैसेंजर फ्लाइट्स पर 31 अगस्त तक प्रतिबंध

पहले 31 जुलाई तक तक था प्रतिबंध

0

नई दिल्ली: विमानन नियामक नागरिक उड्डयन महानिदेशालय DGCA ने कोरोना वायरस के चलते अंतरराष्ट्रीय उड़ानों पर जारी प्रतिबंध को 31 अगस्त तक के लिए बढ़ा दिया है। इसकी सूचना खुद महानिदेशालय द्वारा दी गई है। इससे पहले यह प्रतिबंध 31 जुलाई तक के लिए लागू था। डीजीसीए ने एक बयान में कहा, ‘सरकार ने अंतरराष्ट्रीय कमर्शियल यात्री उड़ान सेवा पर जारी प्रतिबंध को 31 अगस्त तक बढ़ाने का फैसला किया है।’ ये प्रतिबंध कारगो उड़ानों और डीजीसीए से विशेष अनुमति प्राप्त उड़ानों पर लागू नहीं होगा।

हालांकि बड़ी संख्या में लोग इंटरनेशनल फ्लाईट सेवा शुरू होने का इंतजार कर रहे हैं। इससे पहले डीजीसीए ने अधिसूचना जारी करते हुए 30 जुलाई तक के लिए अंतरराष्ट्रीय यात्रा पर पाबंदी लगा दी थी। हालांकि  दौरान विदेश में फंसे भारतीयों को वंदे भारत मिशन के तहत स्वदेश लाने के लिए कुछ उड़ानों का परिचालन होता रहा है।

पिछले महीने, नागरिक उड्डयन मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने कहा था कि अंतर्राष्ट्रीय उड़ान सेवाओं का फिर से शुरू होना, आगमन वाले देश में ‘सीमा स्वीकृति’ मानदंडों और यातायात मांग जैसे कारकों पर निर्भर करेगा।

बता दें कि देश में 25 मार्च को लॉकडाउन की शुरुआत हुई थी और इससे पहले ही 23 मार्च को सभी अंतरराष्ट्रीय और घरेलू हवाई यात्रा सेवाओं पर प्रतिबंध लगा दिया गया था। 25 मई से घरेलू हवाई यात्रा सेवा शुरू कर दी गई थी, लेकिन अंतरराष्ट्रीय हवाई यात्रा सेवा अभी भी बहाल नहीं हो पाई है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.

%d bloggers like this: