भारतीय रेलवे शुरु करेगा 71 अनारक्षित ट्रेन, बिना रिजर्वेशन कर सकेंगे यात्रा

रेल मंत्री पीयूष गोयल के अनुसार, ‘ये 71 अनारक्षित ट्रेनें यात्रियों के लिए सुरक्षित और सुगम यात्रा सुनिश्चित करने में मदद करेंगी।

0

INDIAN RAILWAY ( भारतीय रेलवे)

भारतीय रेलवे अब अधिक अनारक्षित ट्रेन सेवाओं का संचालन शुरु करने के लिए तैयार है। रेल यात्रियों के लिए परिवाहन सुविधाओं को सुगम बनाने के लिए और सुविधाओं को बढ़ाने के उद्देश्य से, राष्ट्रीय ट्रांसपोर्टर 5 अप्रैल 2021 से 71 अनारक्षित ट्रेन सेवाएं शुरु करने जा रहा है। रेल मंत्री पीयूष गोयल के अनुसार, ‘ये 71 अनारक्षित ट्रेनें यात्रियों के लिए सुरक्षित और सुगम यात्रा सुनिश्चित करने में मदद करेंगी। उत्तर रेलवे जोन, रेलवे यात्रियों की सुविधा के लिए भारतीय रेलवे नेटवर्क पर विभिन्न जोड़े अनारक्षित मेल और एक्सप्रेस ट्रेनें चला रहा है।‘

यह भी पढ़ेः-Panchayat Chunav: बीजेपी ने जारी की 819 जिला पंचायत सदस्यों की लिस्ट, पिछड़ों और मुस्लिमों पर खेला दांव

इस बीच दिल्ली – झांसी गतिमान एक्सप्रेस ने 1 अप्रैल 2020 से परिचालन फिर से शुरु कर दिया। रेल मंत्रालय के अनुसार दिल्ली – झांसी गतिमान एक्सप्रेस के फिर से शुरु होने से रेल यात्रियों के पास सुरक्षित, आरामदायक और सुविधाजनक यात्रा का साधन होगा। यात्री अपना टिकट बुक करने के लिए आईआरसीटीसी की वेबसाइट या मोबाइल एप्लिकेशन से दिल्ली – झांसी गतिमान एक्सप्रेस का टिकट बुक करा सकते है। साथ ही इंडियन रेलवे कैटरिंग एंड टूरिज्म कॉर्पोरेशन ने कोविड-19 के बढ़ते संक्रमण के मद्देनजर अहमदाबाद – मुंबई सेंट्रल – अहमदाबाद तेजस एक्सप्रेस ट्रेन की सेवाओं को एक महीने के लिए निलंबित कर दिया है।

 

Leave A Reply

Your email address will not be published.

%d bloggers like this: